Asianet News HindiAsianet News Hindi

होठों के तिल बढ़ाते हैं खूबसूरती, इनसे जान सकते हैं आप किसी का भी नेचर और फ्यूचर

हर व्यक्ति के शरीर के अलग-अलग हिस्सों पर तिल पाए जाते हैं। कुछ तिल जन्म के साथ ही होते हैं तो कुछ समय के साथ बन जाते हैं। सामुद्रिक शास्त्र के अनुसार, किसी भी व्यक्ति के शरीर के अलग-अलग अंगों पर स्थित तिलों को देखकर उसके बारे में काफी कुछ जाना जा सकता है।

Astrology mole on lips tell about nature and future
Author
Ujjain, First Published Oct 14, 2021, 5:20 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

उज्जैन. तिल यदि होंठ या फिर उसके आस-पास हो तो वह लोगों का ध्यान बहुत जल्दी अपनी ओर खींचता है क्योंकि होंठ के आस-पास या होंठ के ऊपर का तिल व्यक्ति की खूबसूरती में चार चांद लगा देता है।आगे जानिए होंठ पर तिल का प्रभाव…

होंठ के ऊपर दाईं ओर तिल
जिन लोगों को होंठ के दाईं ओर के ऊपरी हिस्से पर तिल होता है ऐसे लोग जीवनसाथी के मामले में बहुत भाग्यशाली होते हैं। ये जिन लोगों को पसंद करते हैं केवल उन्हीं के साथ प्रसन्न रहते हैं। जो लोग इनको पसंद न हो ये उनके साथ सही प्रकार से व्यवहार नहीं करते हैं। ये लोग सुख-सुविधाओं भरा जीवन जीना पसंद करते हैं।

होंठ के बाईं ओर ऊपरी हिस्से पर तिल
होंठ के बाईं ओर ऊपरी हिस्से पर तिल का होना शुभ नहीं माना जाता है। ऐसे लोगों को जीवनसाथी की ओर से सहयोग प्राप्त नहीं होता है, लेकिन ऐसे लोग बहुत जल्दी ही अपने स्वभाव से दूसरों को प्रभावित कर देते हैं।

होंठ के निचले हिस्से पर दाईं ओर तिल
जिन लोगों के होंठों के निचले हिस्से पर दाईं ओर तिल होता है, वे अपने काम में निपुण होते हैं इसी कारण ये अपने कार्यक्षेत्र में लोगों के बीच लोकप्रिय रहते हैं। समय के साथ आगे बढ़ना और चीजों को अपनाना इनकी प्रवृत्ति होती है। ये हर परिस्थिति में स्वयं को संभालाना अच्छे से जानते हैं।

निचले होंठ के बाईं ओर तिल
यदि किसी व्यक्ति के होठों के निचले हिस्से पर बाईं ओर तिल होता है तो ऐसे व्यक्ति को अच्छे कपड़े पहनने और अच्छा भोजन करने का शौक होता है। इसके साथ ही ये लोग अपनी चीजों को बहुत अच्छे से संभालकर रखते हैं।

होंठो के ऊपर तिल
यदि किसी के होंठों के ऊपर तिल हो तो वह व्यक्ति बहुत बातूनी होता है। केवल इतना ही नहीं ये लोग बहुत ही मधुर बोलते हैं जिससे लोग बहुत जल्दी इनकी ओर आकर्षित हो जाते हैं। होंठ के ऊपर तिल विलासिता और कामुकता को दर्शाता है। इन लोगों को महंगी चीजें खरीदने का शौक होता है।
 

ज्योतिष में स्वभाव के बारे में ये भी बताया गया है, पढ़ें

समुद्र शास्त्र: सिर की बनावट से भी जान सकते हैं लोगों के नेचर और फ्यूचर के बारे में खास बातें

ये हैं कुंडली में बनने वाले 10 शुभ योग, जानिए इनमें जन्में लोगों का स्वभाव कैसा होता है

ज्योतिष में बताए गए हैं ये शुभ-अशुभ योग, जानिए इनमें जन्म लेने वाले व्यक्ति का स्वभाव कैसा होता है

Samudra Shastra: बुद्धिमान होती हैं सुनहरे बालों वाली लड़कियां, बालों से जानिए लड़कियों का नेचर

समुद्रशास्त्र: दांतों से भी जान सकते हैं लड़कियों के नेचर और भविष्य से जुड़ी खास बातें

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios