Asianet News HindiAsianet News Hindi

समुद्र शास्त्र: सिर की बनावट से भी जान सकते हैं लोगों के नेचर और फ्यूचर के बारे में खास बातें

समुद्र शास्त्र (Samudra Shastra) में शरीर के अलग-अलग अंगों के आधार पर व्यक्ति के स्वभाव और भविष्य के बारे में विस्तार पूर्वक जानकारी दी गई है। आमतौर पर हथेली की रेखाओं के अलावा सिर पर बनी रेखाएं भी व्यक्ति के भविष्य के बारे में संकेत देती हैं, लेकिन क्या आप जानते हैं सिर की बनावट को देखकर भी व्यक्ति के स्वभाव के बारे में जाना जा सकता है।
 

Astrology Samudra Shastra can tell about human nature and future by make of head
Author
Ujjain, First Published Oct 9, 2021, 6:30 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

उज्जैन. हर व्यक्ति के हाव-भाव और शारीरिक बनवट एक दूसरे से अलग होती है। इन अंतरों पर गौर करने पर आप खुद भी जान सकते हैं कि कौन व्यक्ति कैसा है। आगे जानिए सिर की बनावट के आधार पर कैसा होता है किसी व्यक्ति का नेचर और फ्यूचर…

1. जिस व्यक्ति का सिर बहुत बड़ा होता है, उनमें जल्दी निर्णय लेने की क्षमता नहीं होती है। ऐसे व्यक्ति सामान्य बुद्धि के होते हैं और अपनी योग्यता का पूरा इस्तेमाल नहीं कर पाते। इसलिए आर्थिक मामलों में इन्हें परेशानियों का सामना करना पड़ता है।
2. जिन लोगों का सिर छोटा और सिर पर भंवर होता है वह सुखी जीवन जीने वाले होते हैं, लेकिन इनके जीवन का सुख लंबे समय तक कायम नहीं रह पाता है। जिनके सिर पर चन्द्रमा का चिन्ह होता है वह भाग्यशाली और बुद्धिमान होते हैं।
3. समुद्रशास्त्र के अनुसार सिर का छोटा और अंदर की ओर धंसा होना शुभ नहीं होता है। ऐसे व्यक्ति को भाग्य का सहयोग नहीं मिलता है। इनके जीवन में बार-बार आर्थिक परेशानियां आती रहती है।
4. जिस व्यक्ति का सिर धनुषाकार होता है वह बहुत ही भाग्यवान होते हैं। ऐसे व्यक्तियों को हमेशा अपनी मेहनत और प्रयास से बढ़कर सफलता मिलती है। यह अपने जीवन में सभी प्रकार की सुख-सुविधाएं प्राप्त कर लेते हैं। इन्हें लोगों से आदर और सम्मान भी खूब मिलता है।
5. जिन लोगों का सिर सामान्य आकार का होता है। वे अपनी लाइफ में कई उपलब्धियां हासिल करते हैं। उनका पारिवारिक जीवन भी सुखमय होता है और पत्नी सुंदर व सुशील मिलती है। ये सभी के साथ आसानी से घुल-मिल जाते हैं और धन अर्जित करते हैं।

ज्योतिष में स्वभाव के बारे में ये भी बताया गया है, पढ़ें

ये हैं कुंडली में बनने वाले 10 शुभ योग, जानिए इनमें जन्में लोगों का स्वभाव कैसा होता है

ज्योतिष में बताए गए हैं ये शुभ-अशुभ योग, जानिए इनमें जन्म लेने वाले व्यक्ति का स्वभाव कैसा होता है

Samudra Shastra: बुद्धिमान होती हैं सुनहरे बालों वाली लड़कियां, बालों से जानिए लड़कियों का नेचर

समुद्रशास्त्र: दांतों से भी जान सकते हैं लड़कियों के नेचर और भविष्य से जुड़ी खास बातें

Astrology: बेहद इमोशनल होते हैं इन 4 राशि के लोग, इनकी भावुकता का दूसरे लोग फायदा उठा लेते हैं

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios