Asianet News HindiAsianet News Hindi

क्या आपका जन्म भी सोमवार को हुआ है? तो जानिए आपके नेचर और फ्यूचर से जुड़ी ये खास बातें

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, जो भी व्यक्ति धरती पर जन्म लेता है, उसका भविष्य उसी दिन तय हो जाता है। यानी वो अपने जीवन में कितनी पढ़ाई करेगा, किस क्षेत्र में काम करेगा, किससे उसका विवाह होगा और उसकी मृत्यु कब ये सब पहले से ही तय हो जाती है। धर्म ग्रंथों में भी यही बातें बताई गई हैं।

astrology remedies nature of people born on monday future of people born on monday MMA
Author
Ujjain, First Published Jun 29, 2022, 4:39 PM IST

उज्जैन. ज्योतिष शास्त्र में बताया गया है कि सप्ताह के जिस दिन किसी व्यक्ति का जन्म होता है, उसके अनुसार उसका स्वभाव भी होता है। जैसे सोमवार को जन्मे व्यक्ति पर चंद्र का प्रभाव अधिक होता है। उसकी के अनुसार, उसका नेचर भी होता है। ज्योतिष में चंद्रमा को शीतल और सौम्य बताया गया है, सोमवार को जन्में लोगों के स्वभाव में ये लक्षण स्वपष्ट तौर पर देखने को मिलते हैं। आज हम आपको सोमवार को जन्में लोगों को स्वभाव के बारे में कुछ खास बातें बता रहे हैं, जो इस प्रकार है…

कलाकर होते हैं सोमवार को जन्में लोग
ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, सोमवार को जन्म लेने वाले लोग सौम्य यानी शांत प्रकृति के होते हैं। इनकी कल्पनाशीलता बहुत अधिक होती है, इसी के चलते ये उच्च स्तर के कलाकार बनते हैं। ये नृत्य, गायन, चित्रकारी या अन्य किसी विधा में पारंगत होते हैं और जल्दी ही सबसे घुल-मिल जाते हैं, इसलिए इनके कई मित्र होते हैं। ऐसे लोग वाद-विवाद से दूर ही रहते हैं। बिना वजह किसी से अप्रिय बात भी नहीं करते।  

दिखने में होते हैं सुंदर और आकर्षक
चंद्रमा से प्रभावित होने के कारण सोमवार के जन्में लोग दिखने में काफी सुंदर होते हैं और इनके चेहरे पर तेज होता है जो इन्हें आकर्षक भी बनाता है। चंद्रमा का संबंध माता और मामा पक्ष से होता है, इसलिए इन लोगों से इन्हें विशेष स्नेह और सहयोग मिलता है। ऐसे लोग कमजोर दिल के होते हैं। ये मेहनती होने के साथ ही अपने काम को किसी भी हालत में पूरा करते हैं।

कंजूस भी होते हैं ये लोग
ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, सोमवार को जन्में लोग बहुत ही कम खर्च करते हैं। कई बार इसी वजह से कंजूस बन जाते हैं कि जरूर चीजों पर भी पैसा खर्च नहीं करते। इनका वैवाहिक जीवन अपेक्षाकृत अधिक सफल नहीं रहता। इसमें उतार-चढ़ाव बना रहता है। इसकी वजह इनका स्वतंत्र प्रवृति का होना हैं। 

इन कामों में पाते हैं सफलता
सोमवार को जन्में लोग होटल व्यवसाय, दूध का बिजनेस, कागज, तेल, सौंदर्य सम्बंधी आदि व्यवसायों में सफलता प्राप्त करते हैं। कुंडली में दोष न हो तो ये सरकार में उच्च पद पर भी पहुंचते हैं। कला के क्षेत्र में इनका कोई हाथ नहीं पकड़ सकता। ये देश के साथ-साथ विदेश में भी नाम कमाते हैं।

ये भी पढ़ें-

Palmistry: किस्मत वाले होते हैं वे लोग जिनकी हथेली में होता M का निशान, ऐसी होती है इनकी लाइफ

Mars transit june 2022: 27 जून को मंगल बदलेगा राशि, इन 4 राशि वालों को मिलेगा किस्मत का साथ

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios