Asianet News HindiAsianet News Hindi

Palmistry: हथेली में सूर्य रेखा और पर्वत पर शुभ-अशुभ चिह्नों का हमारे जीवन पर क्या प्रभाव पड़ता है, जानिए

हस्तरेखा शास्त्र (palmistry) के अनुसार हथेली पर कई तरह के शुभ और अशुभ दोनों तरह की लकीरें बनी हुई होती हैं। इन लकीरों के अतिरिक्त हथेली पर कई तरह के पर्वत भी बने हुए होते हैं। हस्तरेखा शास्त्र (palmistry) में पर्वत की विशेष भूमिका होती है। 

Palmistry know the effect of surya rekha and signs on parvat in palm
Author
Ujjain, First Published Aug 22, 2021, 7:30 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

उज्जैन. हथेली पर पर्वत अंगुली के नीचे वाले हिस्सों में बने हुए होते हैं। हथेली पर ये पर्वत अलग-अलग ग्रहों के नाम से जाना जाता है जैसे सूर्य पर्वत, शनि पर्वत और गुरु पर्वत। आज हम आपको हथेली पर बने सूर्य पर्वत के बारे में बता रहे हैं। आगे जानिए ये कब शुभ फल देता है और कब अशुभ…

1. हथेली पर सूर्य रेखा (sun line) के मजबूत होने पर नौकरी में आसानी से उच्चपद प्राप्त कर लेते हैं लेकिन वह स्थाई रूप से टिक नहीं पाते हालांकि इनमें परिस्थितियों को साहस पूर्वक सामना करने का जज्बा होता है अतः यह जल्दी हार नहीं मानते।
2. ऐसे लोग जिनके सूर्य पर्वत का झुकाव बुध पर्वत की ओर हो वह ज्योतिष के ज्ञाता, वक्ता, लेखक, राजनीति के क्षेत्र में दखल रखने वाले तथा कला के क्षेत्र से आय अर्जित करने वाले हो सकते हैं । 
3. जिन लोगों का सूर्य पर्वत दबा हुआ या न के बराबर हो वह जीवन को भार के रूप में ढोते हैं उनके जीवन में चमक दमक एवं आकांक्षाएं कम होती हैं। कमाना खाना व सोना ही उनकी दिनचर्या होती है इस प्रकार के कई लोग मंदबुद्धि भी होते हैं। 
4. जिनका सूर्य क्षेत्र झुका हो अथवा दबा हुआ हो इस क्षेत्र में नक्षत्र का चिह्न हो तो व्यक्ति को उज्जवल भविष्य, उच्चपद धन व प्रतिष्ठा मिलती है जबकि, इस क्षेत्र पर त्रिभुज का चिह्न यह दर्शाता है कि व्यक्ति अपनी कलाओं के माध्यम से धन अर्जित करेगा।
5. इसी प्रकार इस क्षेत्र में क्रॉस का चिह्न हो तो व्यक्ति को कई क्षेत्रों में असफलता देता है। सूर्य से प्रभावित लोग अभिनय, गायन, हास्य, लेखन, चिकित्सा, खेल, इलेक्ट्रॉनिकस, सेल्स, राजनीति, पेंटिंग एवं प्रशासन आदि के क्षेत्र में भारी सफलता अर्जित करते हैं। 

हस्त शास्त्र के बारे में ये भी पढ़ें

Palmistry: हथेली की ये खास रेखाएं बताती हैं आपको बिजनेस में सफलता मिलेगी या नौकरी में

Palmistry: जिस व्यक्ति की हथेली में होता है ये खास योग, वो राजा के समान जीवन जीता है

Palmistry: हजारों में से किसी 1 के हाथों में होती हैं ये 3 खास रेखाएं, बनाती है किस्मत वाला

हथेलियों पर होते हैं हर ग्रह के निशान, जानिए किस ग्रह का चिह्न कैसा दिखाई देता है

हथेली के ये 4 निशान लड़कियों को बनाते हैं बुद्धिमान और किस्मत वाली, इन्हें नहीं होती पैसों की कमी

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios