Asianet News HindiAsianet News Hindi

तलवों के निशान और रेखाएं भी बनाती हैं भाग्यशाली, बताती है कैसा होगा आपका भविष्य

हस्तरेखा विज्ञान में जितना महत्व हाथ की हथेलियों पर बनी लकीरों का होता है उतना ही महत्व तलवे में मौजूद रेखाओं का भी होता है। हस्तरेखा विज्ञान में कई जगह भगवान विष्णु के पगतल में मौजूद रेखाओं और चिह्नों का उल्लेख किया गया है।

Palmistry lines and signs on feet can also tell future and make you lucky
Author
Ujjain, First Published Oct 17, 2021, 5:00 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

उज्जैन. तलवों की रेखाओं और चिह्नों का अध्ययन कर व्यक्ति के स्वभाव और भविष्य में होने वाली घटनाओं के बारे में काफी कुछ जाना जा सकता है। किस्मत कब-किसका साथ देगी, इसके बारे में भी इन रेखाओं को देखकर जाना जा सकता है। आगे जानिए इन रेखाओं से जुड़ी खास बातें…

1. समुद्रशास्त्र के अनुसार जिस व्यक्ति के पगतल की कनिष्ठिका यानी सबसे छोटी उंगली के किनारे थोड़ा सा नीचे ऊपर की ओर उठी हुई रेखा होती है उस व्यक्ति को भाग्य का सहयोग मिलता रहता है और धन संपत्ति अर्जित होती रहती है।

2. अगर किसी व्यक्ति के एड़ी मूल में तीन अंगुली ऊपर मध्य भाग में वृत्त रेखा यानी गोल आकृति बन रही है तो समझ लेना चाहिए कि तलवे में अक्षय धन रेखा मौजूद है। ऐसे व्यक्ति धनवान होने के साथ ही साथ जीवन में खूब नाम और यश भी कमाते हैं। यह अपने क्षेत्र में सफल व्यक्ति होते हैं।

3. जिनके पैरों में त्रिशूल का चिन्ह होता है वह बड़े ही भाग्यशाल होते हैं। जिनके पैरों में यह चिन्ह होता है वह सरकारी क्षेत्र में अथवा सरकार से जुड़े किसी क्षेत्र में बड़े अधिकारी होते हैं। यह जहां भी होते हैं इनका प्रभाव बना रहता है। धन संपत्ति की इनके पास कभी कमी नहीं होती।

4. अगर एड़ी से थोड़ा ऊपर अंग्रेजी के T जैसी अकृति नजर आती है तो यह आपके लिए बहुत ही भाग्यशाली चिह्न है। यह चिह्न संकेत है कि आप अगर व्यापार करें तो आपकी सफलता को कोई रोक नहीं सकता है।

हस्त शास्त्र के बारे में ये भी पढ़ें

जीवन रेखा को काटने वाली रेखाएं होती हैं दुर्भाग्य का कारण, ऐसे निशान भी बढ़ाते हैं बेड लक

हथेली में यहां होती है ब्रेसलेट लाइन, इस पर हो तिल, त्रिभुज जैसे शुभ चिह्न तो मिलता है किस्मत का साथ

जिन लोगों की हथेली में होती ये खास रेखा, उस पर हमेशा बनी रहती है भगवान विष्णु की कृपा

हथेली के ये 4 शुभ योग दिलाते हैं पद-प्रतिष्ठा, धन-संपत्ति और भी बहुत कुछ

Palmistry: आपको मान-सम्मान, प्रसिद्धि और धन मिलेगा या नहीं, जान सकते हैं हथेली की इस जगह से


 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios