Asianet News HindiAsianet News Hindi

नहीं हो रहा प्रमोशन या बिगड़ रहे हैं बनते काम तो करें ये खास उपाय

अनेक लोग अपने लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए कठोर परिश्रम करते हैं, लेकिन इसके बाद भी वे सफल नहीं हो पाते। ऐसी स्थिति में व्यक्ति धीरे-धीरे तनाव में आने लगता है। देखने में आता है कि कई बार व्यक्ति का प्रमोशन होते-होते रह जाता है या बना-बनाया काम बिगड़ जाता है तो इसके पीछे के कई कारण हो सकते हैं जैसे ग्रह दोष, वास्तु दोष, पितृ दोष आदि। इन दोषों के अशुभ प्रभाव से बचने के लिए कुछ बातों का ध्यान रखना बहुत ही जरूरी है।

Remedies for getting promotion and rid of problems
Author
Ujjain, First Published Aug 2, 2021, 10:54 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

उज्जैन. अगर आपके बनते हुए काम बिगड़ रहे हैं या प्रमोशन नहीं हो रहा है तो कुछ आसान उपाय कर आप प्रमोशन पा सकते हैं। आगे जानिए इन उपायों के बारे में…

धातु का कछुआ
ऑफिस में आप जिस डेस्क पर काम कर रहे हैं उसकी साफ-सफाई का विशेष ध्यान रखना चाहिए। इस बात का ध्यान रखें की सामान इधर-उधर बिखरा हुआ न रखा हो, काम करने की मेज हमेशा व्यवस्थित करके रखनी चाहिए। इसके साथ ही अपनी डेस्क पर धातु का कछुआ या फिर धातु की बनी हुई मछली रखनी चाहिए। इससे नकारात्मकता दूर होती है और कार्यक्षेत्र में उन्नति के रास्ते खुलते हैं।

डेस्क पर रखें छोटा कैलेंडर
कई बार कार्यक्षेत्र में आपके व्यवहार के कारण भी पदोन्नति में बाधाएं आने लगती हैं। यदि कार्यस्थल पर आपकी छवि क्रोधी स्वभाव की है, जिसके कारण आपकी पदोन्नति नहीं हो पा रही है तो अपनी डेस्क पर एक छोटा सा कैलेंडर रखना चाहिए। इसके साथ ही अपने व्यवहार पर भी ध्यान देना चाहिए।

रुद्राक्ष की माला
यदि नौकरी में प्रमोशन नहीं हो पा रहा है तो किसी योग्य ज्योतिषी की सलाह लेकर रत्न धारण करें साथ ही संबंधित ग्रह से जुड़े उपाय भी समय-समय पर करते हैं। इससे जल्दी ही आपके प्रमोशन के योग बन सकते हैं।

मंत्र जाप करें
अगर कोई ग्रह अशुभ फल दे रहा है, जिसके कारण आपके बनते काम बिगड़ रहे हैं या प्रमोशन नहीं हो रहा है तो संबंधित ग्रह का मंत्र जाप भी प्रतिदिन विधि-विधान से करते रहना चाहिए।

ज्योतिषीय उपायों के बारे में ये भी पढ़ें

Mangla Gauri Vrat 3 अगस्त को, मंगल दोष के अशुभ प्रभाव को कम करने के लिए करें ये उपाय

बिगड़ने लगे बनते हुए काम तो अशुभ ग्रह हो सकते हैं इसके कारण, जानिए लाल किताब के उपाय

बृहस्पति ग्रह अशुभ होने के कारण आती है विवाह सुख में कमी, करें इन 3 में से कोई 1 उपाय

बचना चाहते हैं परेशानी से तो कुंडली में स्थित शनि से जुड़े इन कामों को करने से बचें

ये हैं गुरुवार के 5 खास उपाय, इससे दूर हो सकती है पैसों की तंगी और विवाह में आ रही परेशानियां

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios