Asianet News HindiAsianet News Hindi

भोपाल में PM Modi का वेलकम के लिए RT-PCR टेस्ट जरुरी, CM-राज्यपाल तक को निगेटिव रिपोर्ट के बाद अनुमति


प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के भोपाल दौरे को लेकर एमपी सरकार ने सारी तैयारियां कर ली हैं। वहीं इस दौरान कोविड प्रोटोकाल का भी सख्ती से पालन किया जाएगा। जो भी पीएम मोदी का स्वागत करने वाले मुख्यमंत्री-मंत्री और विधायक हैं उनकका कोरोना टेस्ट अनिवार्य कर दिया है।

madhya pradesh janjatiya gaurav diwas ministers to welcome pm modi mlas will have corona test  RT-PCR
Author
Bhopal, First Published Nov 14, 2021, 11:48 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

भोपाल. झीलों की नगरी भोपाल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (pm-modi) के वेलकम के लिए तैयार है। मध्य प्रदेश सरकार ने 15 नवंबर को बिरसा मुंडा (birsa munda) की जयंती 'जनजातीय गौरव दिवस' ( janjatiya gaurav diwas) के रूप में मनाने के लिए पूरी तैयारी कर ली है। पीएम आदिवासियों के इस महासम्मेलन का अपने हाथों से शुभारंभ करेंगे। इन सबके बीच कोरोना प्रटोकॉल (corona protocol)का भी पूरा ख्याल रखा जा रहा है। वहीं PM मोदी का स्वागत करने वालों का RT-PCR टेस्ट अनिवार्य कर दिया है। जिसमें प्रदेश के राज्यपाल से लेकर मुख्यमंत्री और करीब सभी मंत्री-विधायक सहित 300 लोगों की कोरोना जांच करा दी गई है।

 48 घंटे पहले तक की कोरोना की निगेटिव रिपोर्ट जरूरी 
दरअसल, प्रधानमंत्री की सुरक्षा और कोविड प्रोटोकॉल के तहत जो कोई भी पीएम से मिलेगा और उनके पास जाएगा उसका कोविड स्टेट जरूरी कर दिया है। सेंट्रल और स्टेट के हेल्थ विभाग ने इन लोगों से 48 घंटे पहले तक की कोरोना की निगेटिव रिपोर्ट जरूरी कर दिया है। जो कोई भी पीएम के आसपास और उनका स्वागत करने वाला है उनके  RT-PCR टेस्ट हो गए हैं। रिपोर्ट निगेटिव होने पर ही प्रवेश की अनुमति दी जाएगी।

जिसकी जांच निगेटिव वह करेगा पीएम का स्वागत
बता दें कि RT-PCR रिपोर्ट चैक करने के लिए मंत्रालय, बीजेपी कार्यालय व जेपी अस्पताल में स्पेशल कैंप लगाए हैं। इतना ही नहीं भोपाल एयरपोर्ट से लेकर जंबूरी मैदान और हबीबगंज रेलवे स्टेशन पर भी एक दिन पहले सभी कर्मचारियों-अधिकारियों के  RT-PCR टेस्ट कराए गए हैं। साथ ही तीनों जगह पर जो भी सुरक्षाकर्मी तैनात रहेंगे उनकी भी जांच की जा रही है। निगेटिव रिपोर्ट आने के बाद ही उनको कमान सौंपी जाएगी। वहीं पुलिस के बड़े अफसरों की जांच पहले ही करा ली गई है।

राज्यपाल और मुख्यमंत्री की भी हुई कोरोना जांच
जनजातीय सम्मेलन के मंच पर प्रधानमंत्री के अलावा राज्यपाल, मुख्यमंत्री और प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा समेत कई विधायक और मंत्री मौजूद रहेंगे। साथ ही स्टेज पर 13 आदिवासी नेता मौजूद रहेंगे। सभी का RT-PCR टेस्ट कराया गया है। अगर की किसी की भी रिपोर्ट पॉजिटिव आती है तो वह पीएम का स्वागत और उनके साथ मंच साझा नहीं कर पाएगा।

यह भी पढ़ें-PM Modi In Bhopal: भोपाल में मोदी के साथ मंच पर होंगे ये 13 आदिवासी नेता, तीर-कमान से होगा स्पेशल स्वागत

यह भी पढ़ें-PM Modi के लिए फिर इमोशनल हुए Chirag Paswan: साथ शेयर की तस्वीर, कहा-उनमें पिता की तरह अपनत्व का जज्बा

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios