महाराष्ट्र में रेलवे का फुट ओवरब्रिज ढहा, हादसे के वक्त काफी लोग थे मौजूद

| Nov 28 2022, 01:40 AM IST

महाराष्ट्र में रेलवे का फुट ओवरब्रिज ढहा, हादसे के वक्त काफी लोग थे मौजूद

सार

ब्रिज का हिस्सा टूटने के बाद रेलवे पटरियों पर से गिर गया। ब्रिज की ऊंचाई 60 फीट थी। लोकल रिपोर्ट्स के मुताबिक इस हादसे में करीब 20 लोग घायल हैं। 

Chandrapur footover bridge collapse: महाराष्ट्र के चंद्रपुर में एक फुटओवर ब्रिज का हिस्सा गिर गया है। चंद्रपुर के बल्लारशाह रेलवे स्टेशन पर फुट ओवरब्रिज का एक भाग गिरने से कई दर्जन लोग गंभीर हो गए हैं। जब यह हादसा हुआ तो ब्रिज पर से लोग गुजर रहे थे। ब्रिज का हिस्सा टूटने के बाद रेलवे पटरियों पर से गिर गया। ब्रिज की ऊंचाई 60 फीट थी। लोकल रिपोर्ट्स के मुताबिक इस हादसे में करीब 20 लोग घायल हैं। इस हादसा में एक महिला नीलिमा रंगारी की मौत हो गई है। रेलवे ने घायलों और मृतक के परिजन को मुआवजा का ऐलान किया है।

20 लोग हो गए घायल

Subscribe to get breaking news alerts

चंद्रपुर रेलवे स्टेशन के फुट ओवरब्रिज हादसा में कम से कम 20 लोग घायल हो गए हैं। इनमें से आधा दर्जन से अधिक लोगों की हालत काफी गंभीर बताई जा रही है। जानकारी के मुताबिक बल्लारशाह स्टेशन पर जिस समय यह हादसा हुआ, उस वक्त काजीपेट-पुणे एक्सप्रेस में सवार होने के लिए कई यात्री प्लेटफार्म नंबर एक से प्लेटफार्म नंबर चार पर जा रहे थे। अचानक पुल के बीचों बीच स्लैब का एक हिस्सा ढह गया। हादसा की वजह से वहां से गुजर रहे यात्री पटरियों पर गिर गए। इन सभी घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

रेलवे ने किया मुआवजा का ऐलान

सेंट्रल रेलवे के सीपीआरओ शिवाजी सुतार ने बताया कि रेलवे ने गंभीर रूप से घायल यात्रियों को 1 लाख रुपये और सामान्य घायलों को 50 हजार रुपये मुआवजा देने का ऐलान किया है। घायलों का इलाज सिविल अस्पताल में किया जा रहा है।

चंद्रपुर का आखिरी रेलवे स्टेशन है बल्लारशाह

महाराष्ट्र से तेलंगाना राज्य की ओर जाने वाली रेल रूट पर बल्लारशाह रेलवे स्टेशन जंक्शन है। चंद्रपुर जिले का आखरी जंक्शन बल्लारशाह रेलवे स्टेशन है। यह रेलवे स्टेशन साल 2014 में देश का नंबर-1 स्टेशन होने का गौरव हासिल किया था।

यह भी पढ़ें:

पश्चिम बंगाल में केंद्र लागू करेगा CAA, ममता बनर्जी में दम है तो रोककर दिखाएं, शुभेंदु अधिकारी ने दी चुनौती

बाटला हाउस में मारे गए आतंकवादियों को लेकर कांग्रेस पर मोदी ने साधा निशाना, बोले-सेना की ताकत पर किया संदेह

पाकिस्तान भेज रहा आतंकवाद के लिए धन! अलगाववादी नेता अब्दुल गनी भट से NIA की 8 घंटे पूछताछ में कई खुलासे