Asianet News Hindi

10 साल की बच्ची ने 1 घंटे में बनाए 33 पकवान, पंजाबी से लेकर साउथ इंडियन तक डिश तैयार कर बनाया रिकॉर्ड

10 साल की बच्ची सानवी एम. प्रंजीत ने कॉर्न पकौड़ा,फ्राईड राइस,उत्तपम और चिकन रोस्ट सहित 33 स्वादिष्ट डिशों को एक घंटे से भी कम समय में बनाकर रिकॉर्ड बुक में अपना नाम दर्ज किया। 

10 year old girl made 33 dishes in 1 hour made a record from Punjabi to South Indian kpl
Author
New Delhi, First Published Dec 16, 2020, 2:33 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

नई दिल्ली. 10 साल की बच्ची सानवी एम. प्रंजीत ने कॉर्न पकौड़ा,फ्राईड राइस,उत्तपम और चिकन रोस्ट सहित 33 स्वादिष्ट डिशों को एक घंटे से भी कम समय में बनाकर रिकॉर्ड बुक में अपना नाम दर्ज किया। भारतीय वायु सेना के विंग कमांडर प्रंजीत बाबू और एर्नाकुलम की रहने वाली मंजमा की बेटी सानवी की अद्भुत उपलब्धि को एशिया बुक ऑफ रिकॉर्ड्स और इंडिया बुक ऑफ रिकॉर्ड्स ने मान्यता दी है। उन्होंने कहा कि एक बच्चे द्वारा तैयार की गए सबसे अधिक डिश के लिए उसने रिकॉर्ड स्थापित किया है। 

सानवी ने एक घंटे में 33 खाद्य पदार्थों को पकाया है जिसमें इडली,वफ़ल,कॉर्न फ्रिटर, मशरूम टिक्का, उत्तपम, पनीर टिक्का,पापड़ी चाट, फ्राइड राइस, चिकन रोस्ट, पैनकेक, अप्पम और कई और चीजें शामिल हैं।  लड़की ने 29 अगस्त को 10 साल 06 महीने और 12 दिन की उम्र में ये रिकॉर्ड बनाया था। 

एशिया बुक में मिली मान्यता 
द एशिया बुक ऑफ़ रिकॉर्ड्स के अधिकारियों ने उसके विशाखापत्तनम स्थित आवास पर ऑनलाइन कुकरी कार्यक्रम देखा।  इसके अलावा उनकी मां मंजिमा ने मीडिया को बताया कि दो राजपत्रित अधिकारी सानवी द्वारा एक घंटे में 33 वस्तुओं को पकाने के गवाह थे। सानवी ने कहा कि वह अपने परिवार, दोस्तों और शुभचिंतकों के सहयोग से यह उपलब्धि हासिल कर पाई हैं।लड़की ने कहा कि वह अपनी मां, एक स्टार शेफ और एक रियलिटी कुकरी शो फाइनलिस्ट से प्रेरित थी। मंजीमा ने कहा कि एक बच्चे के रूप में, सान्वी हमेशा रसोई से आकर्षित हुई है और अपनी माँ और दादा-दादी के साथ बहुत कम उम्र से खाना पकाने में लग गई।
 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios