Asianet News HindiAsianet News Hindi

बिग बी ने देश के युवाओं के लिए छोड़ दिया करोड़ों का विज्ञापन, पैसे किए वापस

बिग बी की टीम ने कहा, "इस अचानक कदम की जाँच करने पर - यह पता चला कि जब मिस्टर बच्चन ब्रांड से जुड़े थे, तो उन्हें इस बात की जानकारी नहीं थी कि यह सरोगेट विज्ञापन के अंतर्गत आता है।

Amitabh Bachchan cancelled Pan Masala advertisement contract, returned the money
Author
New Delhi, First Published Oct 11, 2021, 1:17 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

मुंबई। प्रशंसकों और तंबाकू विरोधी संगठन के अनुरोध को आखिरकार सुपरस्टार अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) ने मान ही लिया है। अमिताभ ने एक पान मसाला को विज्ञापन कांट्रैक्ट को समाप्त कर दिया है। पान मसाला कंपनी (Pan Masala company) के विज्ञापन कांट्रैक्ट की धनराशि भी बिग बी (Big B) ने वापस कर दी है।

क्या कहा बिग बी की टीम ने?

बिग बी की टीम ने कहा, "विज्ञापन प्रसारित होने के कुछ दिनों बाद, अमिताभ बच्चन ने ब्रांड से संपर्क किया और पिछले हफ्ते इससे बाहर निकल गए। इस अचानक कदम की जाँच करने पर - यह पता चला कि जब मिस्टर बच्चन ब्रांड से जुड़े थे, तो उन्हें इस बात की जानकारी नहीं थी कि यह सरोगेट विज्ञापन के अंतर्गत आता है। बिग बी ने ब्रांड के साथ अनुबंध समाप्त कर दिया है, उन्हें अपनी समाप्ति के लिए लिखा है और प्रचार के लिए प्राप्त धन वापस कर दिया है।” 

दरअसल, सरोगेट विज्ञापन विज्ञापन का एक रूप है जिसका उपयोग किसी अन्य उत्पाद के भेष में सिगरेट और शराब जैसे प्रतिबंधित उत्पादों को बढ़ावा देने के लिए किया जाता है।

पत्र भी लिखा था इस विज्ञापन को नहीं करने के लिए

अमिताभ बच्चन और राष्ट्रीय तंबाकू उन्मूलन संगठन के अध्यक्ष शेखर साल्कर को एक पत्र लिखा गया था। पत्र में कहा गया था कि पान मसाला नागरिकों के स्वास्थ्य को प्रभावित करता है। चूंकि, बिग बी पल्स पोलियो अभियान के लिए सरकारी ब्रांड एंबेसडर हैं, इसलिए उन्हें पान मसाला विज्ञापनों को तुरंत छोड़ देना चाहिए। 

प्रशंसक ने भी उठाए थे सवाल

पिछले महीने, अमिताभ बच्चन से एक प्रशंसक ने पूछा था कि उन्होंने ऐसे ब्रांड का विज्ञापन क्यों चुना। कहा गया था कि उनके विज्ञापन करने से देश के तमाम युवा इन चीजों का लत पकड़ रहे हैं। बिग बी को ऐसे विज्ञापन नहीं करनी चाहिए क्योंकि उनसे प्रेरित होने वाले युवाओं की संख्या अधिक है। 

यह भी पढ़ें:

इंडियन स्पेस एसोसिएशन के उद्घाटन पर बोले पीएम मोदी- 21वीं सदी में दुनिया को एकजुट करने के लिए स्पेस सबसे अहम

 

बेखौफ आतंकवादी: पीर पंजाल रेंज में आतंकवादियों के खिलाफ कार्रवाई में चार जवान शहीद

जम्मू-कश्मीर में एनआईए की रेड: कर्नाटक में दामुदी की गिरफ्तारी के बाद तेज हुई कार्रवाई

भारत में ब्लैक आउट का खतरा: केंद्रीय उर्जा मंत्री ने टाटा पॉवर व गेल को चेताया-गैर जिम्मेदाराना संदेश देंगे तो होगी कार्रवाई

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios