Asianet News Hindi

असम CM हेमंत बिस्वा का बड़ा बयानः गरीबी कम करना है तो जनसंख्या कंट्रोल करें मुस्लिम, परिवार नियोजन अपनाएं

असम के मुख्यमंत्री हेमंत बिस्वा सरमा ने गुरुवार को अल्पसंख्यकों से जनसंख्या नियंत्रण के लिए सभ्य परिवार नियोजन नीति अपनाने की अपील की है। उन्होंने कहा, असम सरकार को जनसंख्या वृद्धि को नियंत्रण करके गरीबी कम करने के लिए अल्पसंख्यक समुदाय के समर्थन की जरूरत है। 

Assam CM urges minority community for population control Adopt decent family planning policy KPP
Author
New Delhi, First Published Jun 10, 2021, 5:22 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

दिसपुर. असम के मुख्यमंत्री हेमंत बिस्वा सरमा ने गुरुवार को अल्पसंख्यकों से जनसंख्या नियंत्रण के लिए सभ्य परिवार नियोजन नीति अपनाने की अपील की है। उन्होंने कहा, असम सरकार को जनसंख्या वृद्धि को नियंत्रण करके गरीबी कम करने के लिए अल्पसंख्यक समुदाय के समर्थन की जरूरत है। 

असम में सरकार के 30 दिन पूरे होने पर शर्मा ने कहा, समुदाय के शिक्षित लोगों को आगे आना चाहिए और मुस्लिमों की गरीबी कम करने के लिए सरकार की मदद करनी चाहिए। उन्होंने कहा, गरीबी का प्रमुख कारण जनसंख्या में बेरोकटोक वृद्धि है। 

सरकार सभी गरीबों को अभिभावक
सरमा ने कहा, "सरकार सभी गरीब लोगों की संरक्षक है, लेकिन उसे जनसंख्या वृद्धि के मुद्दे से निपटने के लिए अल्पसंख्यक समुदाय के समर्थन की जरूरत है, जो गरीबी, अशिक्षा और उचित परिवार नियोजन की कमी की मूल वजह है। 

मुस्लिम महिलाओं को शिक्षित करेगी सरकार 
असम सीएम ने कहा, उनकी सरकार मुस्लिम महिलाओं को शिक्षित करने की दिशा में प्रयास करेगी ताकि समस्या का प्रभावी तरीके से समाधान किया जा सके।

इसके अलावा उन्होंने कहा, सरकार मंदिर, वन भूमि के अतिक्रमण की अनुमति नहीं दे सकती है, समुदाय के सदस्यों ने यह भी आश्वासन दिया है कि वे इन भूमि पर अतिक्रमण नहीं चाहते हैं। उन्होंने मुस्लिम नेताओं से जनसंख्या नियंत्रण के लिए लोगों को राजी करने की अपील की। 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios