Asianet News HindiAsianet News Hindi

हिमालय के ठंडे पानी से कांपे बियर ग्रिल्स, पीएम मोदी ने खुद नाव चलाकर पार कराई नदी

ऑयरलैंड के एडवेंचरर बियर ग्रिल्स और भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मैन वर्सेज वाइल्ड शो में एडवेंचर किया। दुनिया भर के सभी देशों में यह शो टेलिकास्ट किया गया। इस दौरान पीएम मोदी ने बचपन से लेकर पर्यावरण सुरक्षा जैसे मुद्दों पर भी बात की। उन्होंने कहा- इंसान को अपने स्वार्थ से आगे बढ़कर मानवता के बारे में सोचना चाहिए। 

Beer grills shivering from the cold waters of the Himalayas
Author
New Delhi, First Published Aug 13, 2019, 9:55 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

नई दिल्ली. ऑयरलैंड के एडवेंचरर बियर ग्रिल्स और भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मैन वर्सेज वाइल्ड शो में एडवेंचर किया। दुनिया भर के सभी देशों में यह शो टेलिकास्ट किया गया। इस दौरान पीएम मोदी ने बचपन से लेकर पर्यावरण सुरक्षा जैसे मुद्दों पर भी बात की। उन्होंने कहा- इंसान को अपने स्वार्थ से आगे बढ़कर मानवता के बारे में सोचना चाहिए। 

ऐसे कराई नदी पार

शो के दौरान मोदी अलग अंदाज में ही नजर आए। प्रधानमंत्री राफ्ट खींचते नजर आए। हिमालय के ठंडे पानी के वजह ग्रिल्स की हालात खराब हो गई थी। इस बात की जानकारी पीएम मोदी को ग्रिल्स ने दी। ग्रिल्स ने मोदी को बताया कि कॉर्बेट बहुत खतरनाक है। जिसका जवाब मोदी ने कहा- अगर प्रकृति से संघर्ष करोगे, उसके खिलाफ रहोगे तो सब कुछ खतरनाक लगेगा। आपको इंसान भी खतरनाक लगेंगे। अगर आप प्रकृति के साथ हैं, और उससे प्यार करते हैं तो जंगली जानवर भी आपसे प्यार करेंगे। 

ये भी पढ़ें...मोदी के इस शो में जाने से PAK बौखलाया

ये भी पढ़ें...पिताजी गरीब थे, नमक से धोता था कपड़े, Man vs Wild में पीएम मोदी ने शेयर की बचपन की बातें

18 साल की आयु में हिमालय यात्रा पर गए थे मोदी जी

17 साल की आयु में हिमालय गए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी उस यात्रा का जिक्र करते हुए बताया कि वे यात्रा के दौरान लोगों से मिलते थे। कई संतो से मिलने का मौका उन्हें मिला। कम से कम चीजों में जीवन कैसे गुजारा जाता है, ये मुझे उनसे सीखने को मिला। उन्होंने भारत की वसुधैव कुटुम्बकम का जिक्र करते हुए कहा- भारत पूरे विश्व को अपना परिवार मानता है। 

ये भी पढ़ें...Man Vs Wild: 4 किलोमीटर पैदल चलकर पीएम मोदी से मिले बियर ग्रिल्स, दुनिया को दिया यह संदेश​​​​​​​

ये भी पढ़ें...'अपुन को जिंदगी में कुछ डेयरिंग करना था...' पीएम मोदी के एडवेंचर शो पर लोगों ने दिए ऐसे रिएक्शन

कई भाषाओं में टेलिकास्ट हुआ शो

इस शो को दुनिया भर में टेलिकास्ट किया गया। 8 भारतीय भाषाओं में शो प्रसारित हुआ।  हिंदी, तमिल, तेलुगू, कन्नड़, मलयालम और मराठी में लोगों ने शो का लुत्फ उठाया। 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios