Asianet News HindiAsianet News Hindi

Bipin Rawat Passed Away: हेलिकॉप्टर हादसे पर रक्षा मंत्री आज संसद में देंगे बयान

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह आज संसद के दोनों सदनों में तमिलनाडु के कुन्नूर में क्रैश हुए वायु सेना के हेलिकॉप्टर एमआई-17वी-5 को लेकर बयान देंगे। रक्षा मंत्री सुबह 11.15 बजे लोकसभा और दोपहर को राज्यसभा में बयान देंगे।

Bipin Rawat Passed Away Defense Minister rajnath singh statement in Parliament on helicopter crash
Author
New Delhi, First Published Dec 9, 2021, 7:19 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

नई दिल्ली। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह (Defence Minister Rajnath Singh) आज संसद के दोनों सदनों में तमिलनाडु के कुन्नूर में क्रैश हुए वायु सेना के हेलिकॉप्टर एमआई-17वी-5 को लेकर बयान देंगे। बुधवार को हुए इस हादसे में चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ (CDS) जनरल बिपिन रावत (Bipin Rawat) उनकी पत्नी मधुलिका रावत समेत सेना के 13 लोगों की मौत हो गई थी। वहीं, एक गंभीर रूप से घायल हैं।

हेलिकॉप्टर हादसे पर गुरुवार सुबह 11.15 बजे रक्षा मंत्री लोकसभा में बयान देंगे और दोपहर को राज्यसभा में। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने आर्मी प्रोटोकाल का पालन करते हुए इसकी जानकारी पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) को दी। वह बुधवार को बिपिन रावत के घर गए थे। वायु सेना ने हादसे की जांच के लिए कोर्ट ऑफ इन्क्वायरी बैठाई है।

दूसरी ओर राज्यसभा सदस्य सुब्रमण्यम स्वामी ने हेलिकॉप्टर हादसे की जांच सुप्रीम कोर्ट के वरिष्ठ जज से कराने की मांग की है। उन्होंने इस घटना को चौंकाने वाला और राष्ट्रीय सुरक्षा के लिए एक बड़ी चेतावनी बताया है। उन्होंने कहा है किअंतिम रिपोर्ट नहीं आई है। इसलिए मेरे लिए कुछ भी कहना बहुत मुश्किल है।

आज दिल्ली लाया जाएगा पार्थिव देह

बता दें कि जनरल रावत तमिलनाडु के वेलिंगटन स्थित सैन्य स्टाफ कॉलेज के एक समारोह में हिस्सा लेने के लिए बुधवार सुबह दिल्ली से वायुसेना के विशेष विमान से सुलूर आर्मी बेस पहुंचे थे। सुलूर बेस पर वायुसेना के हेलिकॉप्टर में जनरल रावत और उनकी पत्नी व अन्य लोग सवार हुए थे। दोपहर करीब 12.20 बजे हेलिकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त हो गया था।

बिपिन रावत और उनकी पत्नी मधुलिका का पार्थिव शरीर गुरुवार शाम तक सैन्य विमान से दिल्ली लाया जाएगा। शुक्रवार को पति-पत्नी के शवों को उनके घर लाया जाएगा और सुबह 11 बजे से दोपहर 2 बजे तक लोगों के अंतिम दर्शन के लिए रखा जाएगा। इसके बाद कामराज मार्ग से दिल्ली कैंटोनमेंट के बराड़ चौराहा श्मशान घाट तक अंतिम यात्रा निकाली जाएगी। यहां अंतिम संस्कार होगा।

 

ये भी पढ़ें

Bipin Rawat Passed Away: आज दिल्ली लाया जाएगा CDS बिपिन रावत का पार्थिव देह, शुक्रवार को अंतिम संस्कार

Bipin Rawat Passed Away: 5 मिनट बाद होने वाली थी लैंडिंग, 9 बजे यात्रा की शुरुआत-12.20 पर आई क्रैश की खबर

आखिर क्यों हमेशा याद किए जाएंगे देश के पहले CDS Bipin Rawat, इनके काम से बौखला गया था चीन -पाकिस्तान

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios