Asianet News HindiAsianet News Hindi

JP Nadda तय करेंगे गोवा, उत्तराखंड और पंजाब के बाकी उम्मीदवारों ने नाम, भाजपा ने किया अधिकृत

भारतीय जनता पार्टी ने पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा को गोवा, उत्तराखंड और पंजाब की शेष सीटों पर उम्मीदवारों के नाम तय करने के लिए अधिकृत किया है।

BJP authorises Nadda to decide names of remaining candidates in Goa, Uttarakhand, Punjab
Author
New Delhi, First Published Jan 25, 2022, 1:20 AM IST

नई दिल्ली।  भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा (JP Nadda) को गोवा, उत्तराखंड और पंजाब की शेष सीटों पर उम्मीदवारों के नाम तय करने के लिए अधिकृत किया है। पार्टी ने उत्तर प्रदेश में अब तक 403 उम्मीदवारों में से 165 और पंजाब में 65 में से 34 उम्मीदवारों की घोषणा की है। वहीं, पार्टी ने उत्तराखंड की 70 में से 59 सीटों पर अपने उम्मीदवार घोषित कर दिए हैं। बीजेपी ने गोवा की 40 सीटों में से 34 के लिए उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है।

बीजेपी की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक मंगलवार को पार्टी मुख्यालय में होने वाली है। सूत्रों के मुताबिक उत्तर प्रदेश और मणिपुर चुनाव पर चर्चा के लिए बीजेपी के सीईसी की बैठक होगी। सूत्रों ने कहा कि भाजपा इस महीने के अंत तक पांच राज्यों में होने वाले चुनावों के लिए सभी उम्मीदवारों के नामों की घोषणा कर सकती है।

7 चरणों में हो रहे हैं चुनाव
उत्तर प्रदेश में पहले चरण का मतदान 10 फरवरी को, दूसरे चरण का 14 फरवरी को, तीसरे चरण का 20 फरवरी को, चौथे चरण का 23 फरवरी को, पांचवें चरण का 27 फरवरी को, छठे चरण का 3 मार्च को और सातवें चरण का मतदान सात मार्च को होगा। मणिपुर में मतदान दो चरणों में 27 फरवरी और 3 मार्च को होगा। उत्तराखंड और गोवा में 14 फरवरी और पंजाब में 20 फरवरी को मतदान होगा। सभी पांच राज्यों में डाले गए वोटों की गिनती 10 मार्च को होगी।

बता दें कि फरवरी-मार्च में जिन पांच राज्यों में चुनाव हो रहे हैं उनमें से चार (उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, गोवा और मणिपुर) में भाजपा की सरकार है। भाजपा के सामने इन राज्यों में अपनी सत्ता बचाने की चुनौती है। इसके साथ ही पार्टी पंजाब में कांग्रेस को कड़ी टक्कर देने और सत्ता पाने के लिए चुनावी लड़ाई लड़ रही है।

 

ये भी पढ़ें

Uttarakhand Election 2022: कांग्रेस ने जारी की दूसरी लिस्ट, रामनगर से चुनाव लड़ेंगे हरीश रावत

Punjab Election 2022: अरविंद केजरीवाल ने कहा- AAP की सरकार बनी तो लोगों से पूछकर बनाएंगे बजट

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios