Asianet News HindiAsianet News Hindi

बांग्लादेश सीमा से उग्रवादियों ने की गोलीबारी, BSF से भीषण मुठभेड़, एक जवान शहीद

BSF jawan killed at Bangladesh border: बीएसएफ (BSF) की एक टीम कंचनपुर अनुमंडल के सीमा-द्वितीय सीमा चौकी इलाके में इलाके में पेट्रोलिंग पर थी, तभी बांग्लादेश (Bangladesh) की ओर से गोलीबारी शुरू हो गई। 

BSF jawan killed in firing with suspected NLFT militants at India-Bangladesh border, encounter updates, DVG
Author
Kanchanpur, First Published Aug 19, 2022, 9:37 PM IST

कंचनपुर। उत्तरी त्रिपुरा (North Tripura) में उग्रवादियों (militants) के साथ हुए भीषण मुठभेड़ में एक बीएसएफ का जवान शहीद (BSF jawan killed) हो गया है। यह मुठभेड़ भारत-बांग्लादेश बार्डर (India-Bangladesh border) के पास हुई है। बांग्लादेश के रंगमती पहाड़ी जिले के जुपुई इलाके से भारी हथियारों से लैस आतंकवादियों के एक समूह ने बीएसएफ जवानों पर गोलियां चलाईं। जवानों ने जवाबी कार्रवाई की जिससे दोनों पक्षों के बीच भीषण मुठभेड़ हुई। महानिदेशक सहित बीएसएफ के वरिष्ठ कमांडरों के साथ साइट पर मौजूद थे।

हेड कांस्टेबल थे गिरजेश कुमार 

उत्तरी त्रिपुरा के कंचनपुर sub-division में भारत-बांग्लादेश सीमा पर संदिग्ध एनएलएफटी उग्रवादियों (NLFT militants) ने शुक्रवार को गोलबारी शुरू कर दी। बीएसएफ (BSF) की एक टीम कंचनपुर अनुमंडल के सीमा-द्वितीय सीमा चौकी इलाके में इलाके में पेट्रोलिंग पर थी, तभी बांग्लादेश (Bangladesh) की ओर से गोलीबारी शुरू हो गई। पुलिस अधीक्षक (एसपी) किरण कुमार (Kiran Kumar) ने बताया कि बांग्लादेश के रंगमती पहाड़ी जिले के जुपुई इलाके (Jupui area) से भारी हथियारों से लैस आतंकवादियों के एक समूह ने बीएसएफ जवानों पर गोलियां चलाईं। जवानों ने जवाबी कार्रवाई की, जिससे दोनों पक्षों के बीच भीषण मुठभेड़ हुई। इस भीषण मुठभेड़ में सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) का एक जवान शहीद हो गया। मुठभेड़ में बीएसएफ की 145 बटालियन के हेड कांस्टेबल गिरजेश कुमार उड्डे (Grijesh Kumar Uddey) को गोली लगी। उन्होंने कहा कि उन्हें इलाज के लिए अगरतला ले जाया गया, लेकिन उन्होंने दम तोड़ दिया।

जवाबी कार्रवाई के बाद घने जंगलों में भाग गए उग्रवादी

अर्धसैनिक बल के एक अधिकारी ने कहा कि बीएसएफ के जवानों ने जवाबी कार्रवाई की, जिसके बाद नेशनल लिबरेशन फ्रंट ऑफ त्रिपुरा (NLFT) के विद्रोही घने जंगल की आड़ में घटनास्थल से भाग गए। अधिकारी ने बताया कि घटना के बाद भारत-बांग्लादेश सीमा पर सुरक्षा बढ़ा दी गई है। क्षेत्र में पेट्रोलिंग भी तेज कर दिया गया है। हम आवश्यक कार्रवाई के लिए सीमा रक्षक बांग्लादेश (BGB) के साथ इस मुद्दे को उठाएंगे।

यह भी पढ़ें:

जम्मू-कश्मीर में आतंक के लिए हवाला के जरिए फिर आ रहा धन, टेरर फंडिंग का दिल्ली एजेंट अरेस्ट

वायनाड में राहुल गांधी की ऑफिस में तोड़फोड़ SFI ने नहीं कांग्रेसियों ने की, राहुल के पीए समेत 4 अरेस्ट

देश के पहले Nasal कोविड वैक्सीन के थर्ड फेज का ट्रॉयल सफल, जल्द मंजूरी के आसार

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios