Asianet News Hindi

दिल्ली में कोविड रोकथाम के लिए रिटायर्ड डाॅक्टर्स की मदद ली जाएः राजीव गाबा

दिल्ली में कोविड महामारी से निपटने के लिए तैयारियों की रविवार को कैबिनेट सचिव राजीव गाबा ने केंद्र व दिल्ली सरकार के अधिकारियों संग समीक्षा की है। गाबा ने कोविड से निपटने के लिए दिल्ली   के मेडिकल इफ्रास्ट्रक्चर, ऑक्सीजन की उपलब्धता, आईसोलेशन, एंबुलेंस सर्विसेस आदि प्रमुख बिंदुओं पर जानकारी हासिल की। 

Cabinet Secretary reviewed the preparedness of Delhi to fight against Covid DHA
Author
New Delhi, First Published May 2, 2021, 8:46 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

नई दिल्ली। दिल्ली में कोविड महामारी से निपटने के लिए तैयारियों की रविवार को कैबिनेट सचिव राजीव गाबा ने केंद्र व दिल्ली सरकार के अधिकारियों संग समीक्षा की है। गाबा ने कोविड से निपटने के लिए दिल्ली   के मेडिकल इफ्रास्ट्रक्चर, ऑक्सीजन की उपलब्धता, आईसोलेशन, एंबुलेंस सर्विसेस आदि प्रमुख बिंदुओं पर जानकारी हासिल की। 

कैबिनेट सचिव ने कहाःमेडिकल इंफ्रास्ट्रक्चर को बढ़ाया जाए

कैबिनेट सचिव राजीव गाबा ने दिल्ली में मेडिकल इफ्रास्ट्रक्चर को बढ़ाए जाने पर जोर देते हुए कहा कि राज्य में कोविड बेड, आईसीयू और वेंटीलेटर को बढ़ाया जाए। अस्पतालों में कितने बेड उपलब्ध हैं, क्या क्या मेडिकल फैसिलिटी हैं इसका डिस्प्ले प्रत्येक अस्पताल पर डिजिटल बोर्ड पर होना चाहिए। साथ ही सरकार की वेबसाइट व एप्प भी रियल टाइम में अपडेट होना चाहिए ताकि किसी को कोई परेशानी नहीं हो। 

ऑक्सीजन मंगाने और अस्पताल में पहुंचाने में देर न हो
कैबिनेट सचिव राजीव गाबा ने कहा कि दिल्ली सरकार अलाॅटेड ऑक्सीजन की मात्रा मंगाने में देरी न करे साथ ही जरूरत के हिसाब से उसके वितरण में भी समय न गंवाई जाए। 

रिटायर्ड मेडिकल प्रोफेशनल्स को सरकार एंगेज करे

राजीव गाबा ने सुझाव दिया कि दिल्ली सरकार कोरोना महामारी से लड़ने के लिए रिटायर्ड मेडिकल प्रोफेशनल्स को एंगेज करे। उनकी नियुक्ति के लिए सरकार नियमों में ढील दे। 

होटल या मैरेज हाॅल्स जैसी जगहों को कोविड सेंटर बनाएं

नीति आयोग के सदस्य डाॅ.वीके पाल ने कहा कि दिल्ली में होटल या इस तरह की जगहों को कोविड केयर सेंटर में तब्दील की जाए। दिल्ली सरकार 24 घंटे हेल्पलाइन शुरू करें। दिल्ली आईएमए ने पचास डाॅक्टर्स का पैनल पहले ही देने की पेशकश की है। इनके अनुभव का उपयोग हम महामारी नियंत्रण में कर सकते हैं। 
 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios