Asianet News Hindi

कर्नाटक कांग्रेस चीफ डीके शिवकुमार के 14 ठिकानों पर सीबीआई के छापे, तलाशी के दौरान 50 लाख कैश बरामद

कथित भ्रष्टाचार के एक मामले में केन्द्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) ने सोमवार को कर्नाटक में कांग्रेस चीफ डीके शिवकुमार के 14 ठिकानों पर छापेमारी की। सीबीआई ने जिन ठिकानों पर कार्रवाई की, उनमें से 9 कर्नाटक, 4 दिल्ली और एक मुंबई में है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, सीबीआई ने इस कार्रवाई में 50 लाख रुपए कैश भी बरामद किया है।

CBI raids Karnataka Congress chief DK Shivakumar premises KPP
Author
Bengaluru, First Published Oct 5, 2020, 1:29 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

बेंगलुरु. कथित भ्रष्टाचार के एक मामले में केन्द्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) ने सोमवार को कर्नाटक में कांग्रेस चीफ डीके शिवकुमार के 14 ठिकानों पर छापेमारी की। सीबीआई ने जिन ठिकानों पर कार्रवाई की, उनमें से 9 कर्नाटक, 4 दिल्ली और एक मुंबई में है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, सीबीआई ने इस कार्रवाई में 50 लाख रुपए कैश भी बरामद किया है।

जांच एजेंसी सीबीआई ने पिछले दिनों कर्नाटक सरकार के तत्कालीन मंत्री और अन्य लोगों के खिलाफ, अनुपातहीन संपत्ति के अधिग्रहण के आरोप में मामला दर्ज किया है। 

सुबह 6 बजे शुरू हुई छापेमारी
सीबीआई ने सोमवार सुबह 6 बजे छापेमारी की कार्रवाई शुरू की। इस दौरान एक शिवकुमार के भाई डीके सुरेश और करीबी इकबाल हुसैन के आवासों पर भी छापेमारी की गई। डीके सुरेश बेंगलुरु ग्रामीण से सांसद हैं।

 

कांग्रेस ने साधा मोदी-येदियुरप्पा सरकार पर निशाना
इस कार्रवाई को लेकर कांग्रेस ने भाजपा के नेतृत्व वाली केंद्र और राज्य सरकार पर निशाना साधा है। पूर्व मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने कहा, भाजपा हमेशा प्रतिशोधी राजनीति में विश्वास किया है और जनता का ध्यान भटकाने की कोशिश की है। कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष डीके शिवकुमार के घर पर सीबीआई के ये छापे उपचुनावों में हमारी तैयारी को कमजोर करने का प्रयास है। मैं इसकी निंदा करता हूं।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios