Asianet News HindiAsianet News Hindi

शहीद भगत सिंह के नाम पर हुआ चंडीगढ़ एयरपोर्ट, पीएम मोदी के ऐलान के बाद पक्ष-विपक्ष सभी ने किया स्वागत

पंजाब के सीएम भगवंत मान ने पंजाबी में एक ट्वीट में कहा, 'आखिरकार हमारे प्रयास रंग लाए। पूरे पंजाब की ओर से हम चंडीगढ़ हवाई अड्डे का नाम शहीद भगत सिंह जी के नाम पर रखने के फैसले का स्वागत करते हैं। पंजाबियों की लंबे समय से चली आ रही मांग पूरी हो गई है।'

Chandigarh airport named Shaheed Bhagat Singh airport, PM Modi announced, CM Bhagwant Mann welcomed, DVG
Author
First Published Sep 25, 2022, 4:00 PM IST

नई दिल्ली। चंडीगढ़ एयरपोर्ट अब शहीद भगत सिंह के नाम से जाना जाएगा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को मन की बात रेडियो कार्यक्रम में पंजाब के लोगों को यह सौगात दी है। लंबे समय से पंजाबियों की मांग थी कि चंडीगढ़ हवाई अड्डे का नाम शहीद-ए-आजम के नाम पर किया जाए। पीएम मोदी ने कहा कि स्वतंत्रता संग्राम सेनानी को श्रद्धांजलि के रूप में अब एयरपोर्ट को नए नाम से जाना जाएगा। एयरपोर्ट का नाम बदले जाने का पंजाब व हरियाणा के पक्ष-विपक्ष सभी दलों के नेताओं ने स्वागत किया है। पंजाब के सीएम भगवंत मान ने कहा कि पंजाबियों की लंबे समय से लंबित मांग पूरी हो गई है।

क्या कहा भगवंत मान ने? 

मान ने पंजाबी में एक ट्वीट में कहा, 'आखिरकार हमारे प्रयास रंग लाए। पूरे पंजाब की ओर से हम चंडीगढ़ हवाई अड्डे का नाम शहीद भगत सिंह जी के नाम पर रखने के फैसले का स्वागत करते हैं। पंजाबियों की लंबे समय से चली आ रही मांग पूरी हो गई है।' 

दुष्यंत चौटाला के साथ अपनी मुलाकात का जिक्र करते हुए भगवंत मान ने कहा कि पंजाब सरकार ने केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्रालय को भी एक पत्र भेजा था जिसमें कहा गया था कि भगत सिंह की जयंती 28 सितंबर को पड़ती है और यह अच्छा होगा कि हवाई अड्डे का नाम महान स्वतंत्रता सेनानी के नाम पर रखा जा सके। मुझे खुशी है कि हमारे प्रयास रंग लाए और प्रधानमंत्री ने मन की बात कार्यक्रम में इसकी घोषणा की है।

दुष्यंत चौटाला ने घोषणा का किया स्वागत

एयरपोर्ट का नाम शहीद-ए-आजम भगत सिंह के नाम पर किए जाने पर हरियाणा के उप मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने भी स्वागत किया है। चौटाला ने कहा कि पंजाब और हरियाणा सरकारें पहले चंडीगढ़ अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे का नाम भगत सिंह के नाम पर रखने पर सहमत हुई थीं। पिछले महीने इस मुद्दे पर भगवंत मान और दुष्यंत चौटाला की बैठक के बाद यह फैसला आया था। चौटाला ने मोदी को धन्यवाद देते हुए कहा कि यह भी खुशी की बात है कि चौधरी देवीलाल (25 सितंबर को) की जयंती पर घोषणा की गई। चौटाला ने कहा कि शहीद भगत सिंह देश के स्वतंत्रता संग्राम के एक ऐसे शहीद हैं, जिन्होंने हर पीढ़ी के युवाओं को प्रेरित किया।

यह भी पढ़ें:

'मन की बात' में PM बोले- भगत सिंह के नाम पर रखा जाएगा चंडीगढ़ एयरपोर्ट का नाम, लोगों के पूछा चीतों का नाम

नीतीश कुमार ने सभी विपक्षी दलों को एकजुट होने का किया आह्वान, बोले-सब साथ होंगे तो वे हार जाएंगे

असम: 12 साल में उग्रवादियों से भर गए राज्य के जेल, 5202 उग्रवादी गिरफ्तार किए गए, महज 1 का दोष हो सका साबित

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios