Asianet News HindiAsianet News Hindi

CWC में सरदार पटेल को एक नेता के बयान पर बीजेपी ने घेरा, पात्रा बोले: लौह पुरुष का अपमान हुआ है

बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा (Sambit Patra) ने सोमवार को आरोप लगाया कि 16 अक्टूबर को कांग्रेस कार्यसमिति की बैठक में देश के लौह पुरुष सरदार पटेल का अपमान किया गया है। कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और राहुल गांधी के सामने इस तरह का बयान चाटुकारिता की पराकाष्ठा है।

Congress leader Tareek Hamid Karra controversial statement on Sardar Patel, BJP big allegation
Author
New Delhi, First Published Oct 18, 2021, 7:26 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

नई दिल्ली। कांग्रेस (Congress) के एक नेता का बयान विरोधी दलों के लिए मौका दे दिया है। भारतीय जनता पार्टी (BJP)ने आरोप लगाया है कि कांग्रेस कार्यसमिति (CWC)की मीटिंग में देश के प्रथम गृहमंत्री सरदार बल्लभ भाई पटेल (Sardar Patel)का अपमान किया गया है। बीजेपी का आरोप है कि कांग्रेस नेता तारिक हमीद कर्रा ने सीडब्ल्यूसी मीटिंग में पटेल को मोहम्मद अली जिन्ना (Mohammad Ali Jinnah) का समर्थक बताया। दरअसल, तारिक हमीद कर्रा पीडीपी (PDP)से कांग्रेस में आए हैं और वह सीडब्ल्यूसी (CWC) के आमंत्रित सदस्य हैं। 

संबित पात्रा ने इस मुद्दे पर कांग्रेस को घेरा

बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा (Sambit Patra) ने सोमवार को आरोप लगाया कि 16 अक्टूबर को कांग्रेस कार्यसमिति की बैठक में देश के लौह पुरुष सरदार पटेल का अपमान किया गया है। कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और राहुल गांधी के सामने इस तरह का बयान चाटुकारिता की पराकाष्ठा है। संबित पात्रा ने कहा कि ये बात स्पष्ट हो गई है कि अपने परिवार की विरासत को ऊपर रखने के लिए नेहरू-गांधी राजवंश को ऊपर रखने के लिए, चाहे सुभाष चंद्र बोस हों, वीर सावरकर हों, सरदार पटेल हों किसी को भी अपमानित करना हो, किसी के भी नाम पर भ्रम फैलाना हो, कांग्रेस पार्टी ये सब कर सकती है।

कौन हैं कांग्रेस नेता हमीद कर्रा

तारिक हमीद कर्रा पीडीपी से कांग्रेस में आए हैं और वह सीडब्ल्यूसी के आमंत्रित सदस्य हैं। मीडिया रिपार्ट्स के मुताबिक कर्रा ने कश्मीर के मुद्दे पर जवाहर लाल नेहरू की जमकर तारीफ की थी। उन्होंने कहा कि यदि जम्मू-कश्मीर भारत में है तो इसका श्रेय पंडित नेहरू को जाता है। बताया जा रहा है कि उन्होंने आरोप लगाया कि सरदार पटेल मोहम्मद अली जिन्ना के खेमे में थे और जम्मू-कश्मीर को पाकिस्तान के हाथों सौंपने को तैयार थे।

हालांकि, रिपोर्ट्स के अनुसार कर्रा को अन्य कांग्रेसी नेताओं ने तत्काल टोका और उन्हें मुद्दे पर ही बात रखने की सलाह दी। कर्रा को यह भी बताया गया कि सरदार पटेल कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष भी रह चुके हैं। भारत के एकीकरण में उनका अतुलनीय योगदान रहा है।

यह भी पढ़ें:

ओलंपियन विनेश फोगट परिजन के साथ मिलीं पीएम मोदी से, ट्वीट कर शेयर किया अनुभव

बुद्धिस्ट देशों से सीधे जुड़ेगा कुशीनगर इंटरनेशनल एयरपोर्ट, वीवीआईपी होगी पहली फ्लाइट, पीएम मोदी करेंगे उद्घाटन

पूर्वोत्तर भारत की यात्रा आसान, छह नए रूट्स पर फ्लाइट की शुरूआत, सिंधिया बोले: पूर्वोत्तर का द्वार है मिजोरम

बांग्लादेश में हिंदुओं पर हमला: ढाका विवि के छात्रों ने धार्मिक समूहों के साथ किया प्रदर्शन, सड़क जाम

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios