Asianet News HindiAsianet News Hindi

Omicron first case: कैसे दो दिनों में ही Positive व्यक्ति हो गया नेगेटिव और दुबई की फ्लाइट में हुआ सवार

दक्षिण अफ्रीका से नेगेटिव टेस्ट रिपोर्ट के साथ ट्रेवल करने वाले बुजुर्ग जब यहां बेंगलुरू के एक होटल में चेक इन किए तो उनको कोविड टेस्ट कराया गया। COVID-19 टेस्ट रिपोर्ट जब यहां आया तो वह पॉजिटिव था। इसके बाद उनको आईसोलेट कर दिया गया।

Covid 19 updates, India first Omicron suspected case, Bengaluru man came from South Africa, now fly to Dubai after negative report, DVG
Author
Bengaluru, First Published Dec 2, 2021, 8:40 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

बेंगलुरू। भारत (India) में मिले कोविड-19 (Covid-19)  वायरस के नए वेरिएंट (new variant) ओमीक्रोन (Omicron) का पहला मरीज स्वस्थ होने के बाद विदेश भी रवाना हो चुका है। बेंगलुरू (Bengaluru) में 66 वर्षीय व्यक्ति एक व्यक्ति बीते 20 नवम्बर को आए थे। वह पहले मिले ओमीक्रोन पॉजिटिव दो केसों (positive cases) में एक थे। सात दिनों में ही उनकी रिपोर्ट नेगेटिव आ चुकी है और दुबई (Dubai) रवाना भी हो चुके हैं।

बेंगलुरू नगर निगम ने जारी किया रिपोर्ट

बेंगलुरु के नगर निगम, बृहत बेंगलुरु महानगर पालिक (BBMP) के अनुसार, बुजुर्ग व्यक्ति 20 नवंबर को शहर के अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे (Bengaluru International Airport) पर उतरे थे। साउथ अफ्रीका (South Africa) में नेगेटिव COVID-19 परीक्षण रिपोर्ट के साथ वह यहां आए थे। उन्हें कोरोना वायरस वैक्सीन की दोनों डोज वैक्सीन लगाया गया था।

लेकिन बेंगलुरू में टेस्ट के दौरान पॉजिटिव रिपोर्ट

दक्षिण अफ्रीका से नेगेटिव टेस्ट रिपोर्ट के साथ ट्रेवल करने वाले बुजुर्ग जब यहां बेंगलुरू के एक होटल में चेक इन किए तो उनको कोविड टेस्ट कराया गया। COVID-19 टेस्ट रिपोर्ट जब यहां आया तो वह पॉजिटिव था। इसके बाद उनको आईसोलेट कर दिया गया।

बुजुर्ग पैंसेजर का सैंपल जीनोम सिक्वेंसिंग लैब में भेजा

ओमिक्रॉन ब्रेकआउट को देखते हुए एट-रिस्क लिस्टेड देशों के यात्रियों के सैंपल जीनोम लैब में भेजा जा रहा है। बेंगलुरू में आए बुजुर्ग यात्री का भी सैंपल 22 नवम्बर को जीनोम सिक्वेंसिंग के लिए भेजा गया। उसके संपर्क में आए सभी 24 लोगों का परीक्षण किया गया। हालांकि, कांटैक्ट ट्रेसिंग के बाद सभी 24 लोगों के रिपोर्ट, जो उनके संपर्क में आए थे, का COVID-19 रिपोर्ट नेगेटिव आया। अधिकारियों ने 240 माध्यमिक संपर्कों का भी परीक्षण किया-जो लोग पेशेंट के प्राथमिक संपर्कों के संपर्क में आए थे- और उनकी भी रिपोर्ट नेगेटिव आई।

23 नवम्बर को निजी लैब में बुजुर्ग की रिपोर्ट भी नेगेटिव

हालांकि, बुजुर्ग व्यक्ति ने 23 नवम्बर को एक निजी लैब में कोविड टेस्ट कराया। जब उनका टेस्ट रिपोर्ट आया तो पता चला कि वह कोविड-19 नेगेटिव हैं।

27 नवम्बर को हुए दुबई रवाना

27 नवंबर की आधी रात को, उन्होंने होटल से चेक आउट किया। इसके बाद हवाई अड्डे के लिए एक कैब ली और दुबई के लिए एक उड़ान में सवार हुए। बेंगलुरू नगर निगम ने इसके बारे में एक रिपोर्ट भी जारी किया है।

Read this also:

दो महाशक्तियों में बढ़ा तनाव: US और Russia ने एक दूसरे के डिप्लोमेट्स को किया वापस

Research: Covid का सबसे अधिक संक्रमण A, B ब्लडग्रुप और Rh+ लोगों पर, जानिए किस bloodgroup पर असर कम

Covid-19 के नए वायरस Omicron की खौफ में दुनिया, Airlines कंपनियों ने double किया इंटरनेशनल fare

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios