Asianet News Hindi

दिल्ली में 31 अक्टूबर तक बंद रहेंगे स्कूल

दिल्ली में कोरोना के हालात सुधरने लगे थे, लेकिन बाद में हालात फिर से बिगड़ने लगे हैं। ऐसी स्थिति में अनावश्यक बाहर निकलना खतरे से खाली नहीं है। इसलिए, दिल्ली सरकार ने सभी स्कूलों को 31 अक्टूबर तक बंद रखने का फैसला किया है। दिल्ली के स्कूल अभी 31 अक्टूबर तक बंद रहेंगे

Delhi School's to remain closed till 31st october due to Coronavirus Unlock Manish sisodia KPY
Author
New Delhi, First Published Oct 4, 2020, 1:11 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

नई दिल्ली. दिल्ली में कोरोना के हालात सुधरने लगे थे, लेकिन बाद में हालात फिर से बिगड़ने लगे हैं। ऐसी स्थिति में अनावश्यक बाहर निकलना खतरे से खाली नहीं है। इसलिए, दिल्ली सरकार ने सभी स्कूलों को 31 अक्टूबर तक बंद रखने का फैसला किया है। दिल्ली के स्कूल अभी 31 अक्टूबर तक बंद रहेंगे। दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने निर्देश दिए हैं कि राष्ट्रीय राजधानी में सभी स्कूल 31 अक्टूबर तक बंद रहेंगे। इससे पहले 5 अक्टूबर तक दिल्ली के सभी स्कूलों को बंद रखने के आदेश दिए थे। 

5 अक्टूबर तक स्कूलों को बंद रखने के थे आदेश

इससे पहले दिल्ली सरकार ने 5 अक्टूबर तक स्कूल बंद रखने का फैसला किया था। कहा जा रहा था कि 'स्कूल 21 सितंबर को खुल जाएंगे, लेकिन कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए सरकार ने अपने फैसले में फिर से बदलाव किया। दिल्ली के सरकारी समेत, निगम, एनडीएमसी, दिल्ली कैंट से संबद्ध और निजी स्कूलों पर भी बंदी का यह आदेश लागू रहेगा और फिर 31 अक्टूबर के बाद ही यहां स्कूल खोलने पर फैसला लिया जाएगा।

नहीं थम रहा कोरोना 

देश में कोरोना के मामलों में कोई कमी नहीं दिख रही है। स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के मुताबिक, देश में 24 घंटे में कोरोना के 75,829 नए केस सामने आए हैं। इसके साथ ही रविवार को देश में संक्रमण के कुल आंकड़े 65 लाख से ज्यादा दर्ज किए गए।

हालांकि, रविवार को सामने नए मामलों की संख्या बीते दिन यानी शनिवार को सामने आए 79,476 नए मामलों से 3,647 कम है। नए आंकड़ों के अनुसार, देश में 24 घंटों में सामने आए 75,829 नए मामलों के साथ कुल आंकड़े 65,49,373 और इसी अवधि में और 940 मौतों के साथ मरने वालों की संख्या 1,01,782 हो गई।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios