Asianet News HindiAsianet News Hindi

दिल्ली एयरपोर्ट पर बैग में विस्फोटक, सुरक्षा एजेंसियों में मचा हड़कंप

देश की राजधानी दिल्ली के इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट के टर्मिनल 3 पर उस समय हड़कंप मच गया, जब एयरपोर्ट पर एक संदिग्ध बैग मिला। इस संदिग्ध बैग में पुलिस को RDX मिला है। मौके पर पहुंची पुलिस ने बैग को अपने कब्जे में ले लिया। दिल्ली पुलिस के अधिकारी के अनुसार, एयरपोर्ट पुलिस स्टेशन को शुक्रवार तड़के करीब 1 बजे एक संदिग्ध बैग मिलने की खबर मिली। 

Delhi: Security tightened at Terminal 3 of Indira Gandhi International Airport after a suspicious bag was spotted in the Airport premises
Author
New Delhi, First Published Nov 1, 2019, 7:33 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

नई दिल्ली. देश की राजधानी दिल्ली के इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट के टर्मिनल 3 पर उस समय हड़कंप मच गया, जब एयरपोर्ट पर एक संदिग्ध बैग मिला। इस संदिग्ध बैग में पुलिस को RDX मिला है। मौके पर पहुंची पुलिस ने बैग को अपने कब्जे में ले लिया। दिल्ली पुलिस के अधिकारी के अनुसार, एयरपोर्ट पुलिस स्टेशन को शुक्रवार तड़के करीब 1 बजे एक संदिग्ध बैग मिलने की खबर मिली। 

बैग मिलने से यात्रियों में हड़कंप मचा
इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर संदिग्ध बैग मिलने से यात्रियों में हड़कंप मच गया। जिसके बाद सुरक्षा के मद्दे नजर टर्मिनल 3 के सामने का रोड बंद कर दिया गया। जिसके बाद मौके पर पहुंची पुलिस टीम ने उसे अपने कब्जे में ले लिया है। जांच में बैग से आरडीएक्स मिला। इसके बाद एयरपोर्ट पर तलाशी अभियान चलाया जा रहा है।

तुरंत बम निरोधक दस्ते को बुलाया
CISF ने बताया कि, शुक्रवार तड़के एक बजे पिलर नंबर 4 की इंट्री के पास एक संदिग्ध बैग मिला। इसे CISF के कॉस्टेबल वीके सिंह ने देखा। बैग को कब्जे में लेकर ईवीडी जांच किया गया। इस दौरान बैग के अंदर RDX बरामद किया गया। डॉग स्क्वॉयड की टीम ने भी बैग की जांच की। RDX मिलने के बाद तुरंत बम निरोधक दस्ते को बुलाया गया और यात्रियों-गाड़ियों की आवाजाही को रोक दिया गया था, जिसे सुबह 3 बजे फिर से शुरू कर दिया गया।

आवागमन रोक दिया गया था
एयरपोर्ट पर संदिग्ध बैग मिलने से यात्रियों में हड़कंप मच गया। जिसके बाद टर्मिनल 3 के सामने का रोड बंद कर दिया गया था। वहीं एयरपोर्ट पर लोगों को टर्मिनल-3 से बाहर निकलने की अनुमति नहीं दी गई थी। पुलिस अभी भी मामले की जांच कर रही है। बताया जा रहा है कि लावारिस बैग मिलने के बाद एयरपोर्ट के डिप्टी कमिश्नर संजय भाटिया ने कहा कि बैग को सीआईएसएफ की मदद से हटा दिया गया और दूसरी जगह शिफ्ट कर दिया। इसे अभी तक नहीं खोला गया है। ऐसा लगता है कि इसके अंदर कुछ बिजली के तार हैं। हमने एयरपोर्ट परिसर की सुरक्षा बढ़ा दी है।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios