Asianet News HindiAsianet News Hindi

वॉट्सऐप, फेसबुक, इंस्टाग्राम का सर्वर डाउन, ट्वीटर पर इनके हैंडल पर मजे ले रहे लोग

तीन प्रमुख सोशल मीडिया के सर्वर डाउन होने से पूरी दुनिया के लोग परेशान हैं। हालांकि, ट्वीटर पर इन प्लेटफार्म्स के ऑफिशियल हैंडल्स पर लोग खूब मजाक भी उड़ा रहे हैं। 

 

Facebook WhattsApp and Instagram server down, Twitter users making jokes on their official handle
Author
New Delhi, First Published Oct 4, 2021, 11:27 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

नई दिल्ली। सोशल मीडिया प्लेटफार्म्स फेसबुक, इंस्टाग्राम, वॉट्सऐप का सर्वर डाउन हो गया है। इंस्टैंट मेसेजिंग ऐप वॉट्सऐप (WhatsApp), फेसबुक (Facebook) और इंस्टाग्राम (Instagram) पूरी तरह से डाउन होने से पूरी दुनिया परेशान है। इन सोशल मीडिया प्लेटफार्म्स के ठप होने से ट्वीटर पर जमकर शिकायतें और मीम्स बनाए जा रहे हैं।

लोग ले रहे मजे...

वाट्सऐप के सर्वर डाउन होने के बयान पर एक यूजर इमरान अशरफ ने लिखा है कि एक घंटे में मैं 25 वाईफाई चेंज कर दिया। तो एक व्यक्ति ने उसे जवाब दिया कि सर, इतना जाहिल बनने की जरुरत क्या थी। 

 

प्रयाग नामक यूजर ने मजे लेते हुए लिखा है कि वाट्सअप डाउन होने से मैं मिलियन्स गंवा बैठा, उसकी जिम्मेदारी कौन लेगा। तो एक ने लिखा है कि मैं नाहक ही अपने इंटरनेट कनेक्शन पर शक कर रहा था।

इंस्टाग्राम का सर्वर डाउन होने पर भी खूब मीम्स बन रहे और कमेंट हो रहे। एक यूजर ने इंस्टाग्राम के ट्वीटर हैंडल पर कमेंट किया है कि मैं सोच रही थी कि मेरा अकाउंट हैक हो गया है। तो एक ने लिखा है कि मैं आपके अकाउंट को रोज देखता हूं और खुश हूं। 
एक ने मजाक उड़ाते हुए वीडियो शेयर किया है कि इंस्टाग्राम के लोग किस तरह ट्वीटर पर आ रहे हैं।

 

फेसबुक के ट्वीटर हैंडल पर भी खूब मजाक उड़ रहा है। एक यूजर ने मार्क जुकरबर्ग का बिजली मीटर किसी घर में ठीक करते हुए फोटोशॉप्ड फोटो शेयर कर लिखा है कि मार्क जुकरबर्ग इस समय। 

 

सोशल मीडिया प्लेटफार्म्स ने बताया क्या कर रहे?

सर्वर डाउन होने की वजह से परेशान हुए लोगों को वाट्सऐप ने लोगों के धैर्य के लिए धन्यवाद किया है। वाट्सऐप ने कहा कि हम जानते हैं कि कुछ लोगों को परेशान होना पड़ रहा है लेकिन हम इसके लिए काम कर रहे हैं। हम जल्द आपको अपडेट भेजेंगे। धैर्य बनाए रखने के लिए धन्यवाद।

इस्टाग्राम ने कहा कि हम जानते हैं कि इस्टाग्राम और मित्रों के लिए यह थोड़ा कठिन समय है लेकिन हमारे साथ बने रहिए, हम इस पर काम कर रहे हैं।

फेसबुक ने सर्वर डाउन होने के तत्काल बाद ट्वीटर पर अपडेट कर दिया कि हम जानते हैं कि कुछ लोग हमारे प्रोडक्ट को एक्सेस करने में असफल साबित हो रहे हैं। हम इस पर काम कर रहे हैं ताकि सबकुछ नार्मल हो सके। असुविधा के लिए माफी।

यह भी पढ़ें: 

पेंडोरा पेपर लीक्स की निगरानी के लिए मल्टी इन्वेस्टिगेटिंग ग्रुप, सीबीडीटी चेयरमैन होंगे अध्यक्ष

सरकार की सख्ती: ब्रिटेन से आए 700 पैसेंजर्स को 10 दिन के लिए किया गया आईसोलेट

पैगंबर मोहम्मद की विवादित कार्टून बनाने वाले कार्टूनिस्ट की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत, अलकायदा ने 100000 अमेरिकी डॉलर का रखा था इनाम

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios