Asianet News HindiAsianet News Hindi

कश्मीर पंडितों पर आतंकी हमले के बाद गुस्से में बोले पूर्व CM अब्दुल्ला-'दहशतगर्दों का नरक इंतजार कर रहा है'

जम्मू कश्मीर(Jammu and Kashmir) में कश्मीरी पंडितों को टार्गेट कर रहे आतंकवादी संगठनों की नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता और जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री फारूक अब्दुल्ला ने निंदा की है।

Farooq Abdullah statement on terrorist attack on minorities in Jammu and Kashmir
Author
New Delhi, First Published Oct 13, 2021, 11:54 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

नई दिल्ली. जम्मू कश्मीर(Jammu and Kashmir) में कश्मीरी पंडितों को टार्गेट कर रहे आतंकवादी संगठनों को लेकर पूरे देश में गुस्सा का है। इस बीच नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता और जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री फारूक अब्दुल्ला ने आतंकियों पर गुस्सा जताया है। उन्होंने कहा है कि आमजनों की हत्या करने वाले दहशतगर्दों का नरक में इंतजार हो रहा है। इंडिया टुडे टीवी को दिए इंटरव्यू में अब्दुल्ला ने कहा कि इस्लाम निर्दोष लोगों की हत्या की इजाजत नहीं देता। यह बात कट्टरपंथियों को समझनी चाहिए।

पाकिस्तान से बातचीत की पैरवी
हालांकि फारूख अब्दुल्ला ने पाकिस्तान से बातचीत करने की पैरवी भी कर दी। अब्दुल्ला का कहना था कि हिंसा को रोकने भारत और पाकिस्तान एक साथ बैठें और शांति बहाली पर काम करें, तो यह अच्छा रहेगा। अब्दुल्ला ने आर्टिकल 370 हटाने के फैसले पर भी नाराजगी जताई। उन्होंन कहा कि जब आर्टिकल 370 हटाया गया, तभी अहसास हो गया था कि स्थितियां बिगड़ेंगी।

यह भी पढ़ें-LAC पर Tension: भारत और चीन के बीच 13वें दौर की बैठक में भी नहीं सुलझा विवाद; पीछे हटने को राजी नहीं चीन

कश्मीरी पंडितों पर हमले के बाद सरकार सख्त
श्रीनगर में 7 अक्टूबर को दो स्कूल टीचरों पर हुए आतंकी हमले(terrorist attack) के बाद सरकार सख्त हुई है। घाटी के अल्पसंख्यकों के गुस्से के बाद सुरक्षाबलों ने आतंकवादियों के मददगारों पर शिकंजा कसना शुरू कर दिया है। राष्ट्रीय जांच एजेंसी(National Investigation Agency-NIA) भी ताबड़तोड़ छापे मार रहा है। न्यूज एजेंसी AFP ने दावा किया है कि सुरक्षाबलों ने आतंकवादियों के करीब 700 मददगारों को अरेस्ट किया है, जबकि मीडिया रिपोर्ट यह संख्या 900 के आसपास बता रही हैं। उल्लेखनीय है कि पिछले कुछ दिनों में आतंकियों ने कश्मीरी पंडित, हिन्दू और सिख समुदाय के लोगों को निशाना बनाया है। उन्होंने 7 लोगों की हत्या कर दी थी। 

यह भी पढ़ें-कश्मीर में Terrorism,कश्मीरी पंडितों पर हमले के बाद सुरक्षाबल एक्शन में; 900 से अधिक OGW अरेस्ट, 2 आतंकी ढेर

अल्पसंख्यकों को निशाना बना रहे आतंकवादी
जम्मू-कश्मीर से धारा 370 हटने के बाद से आतंकवादी संगठन बौखलाए हुए हैं। वहीं, अफगानिस्तान में तालिबान की सरकार बनने के बाद पाकिस्तान को आतंकवादी गतिविधियों के लिए शह मिली है। कहा जाता है कि सर्दियों से पहले आतंकवादियों की घुसपैठ बढ़ जाती है। आतंकवादी अब सिख और हिंदुओं को निशाना बना रहे हैं, ताकि घाटी में दहशत फैले।

यह भी पढ़ें-5 बहादुर जवानों की शहादत का बदला; Shopian में 3 आतंकवादी ढेर, रेहड़ी वाले का हत्यारा भी मारा गया

दिल्ली में पकड़ा गया पाकिस्तानी आतंकवादी
दिल्ली पुलिस(Delhi Police) की स्पेशल सेल(Special Cell) ने लक्ष्मी नगर के रमेश पार्क से पाकिस्तानी नागरिकता (Pakistani nationality) के एक आतंकी को गिरफ्तार किया है। वह एक भारतीय नागरिक की फर्जी आईडी के साथ रह रहा था। आतंकवादी के पास से एक एके-47 राइफल के साथ एक अतिरिक्त मैगजीन व 60 राउंड, एक हथगोला, 50 राउंड के साथ 2 अत्याधुनिक पिस्टल जब्त की गई है। क्लिक करके विस्तार से पढ़ें

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios