Asianet News Hindi

8 जनवरी से फिर से शुरू होंगी भारत और ब्रिटेन के बीच उड़ानें, नए स्ट्रेन के चलते 23 दिसंबर को लगी थी रोक

भारत और ब्रिटेन के बीच जल्द ही उड़ानें शुरू होंगी। केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री हरदीप पुरी ने बताया कि भारत और ब्रिटेन के बीच 8 जनवरी, 2021 से फिर से उड़ानें शुरू की जाएंगी। कोरोना के नए स्ट्रेन को देखते हुए भारत समेत दुनिया के तमाम देशों ने ब्रिटेन में विमानों की आवाजाही पर रोक लगा दी थी। 

flights between India & UK will resume from 8th January KPP
Author
New Delhi, First Published Jan 1, 2021, 9:18 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

नई दिल्ली. भारत और ब्रिटेन के बीच जल्द ही उड़ानें शुरू होंगी। केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री हरदीप पुरी ने बताया कि भारत और ब्रिटेन के बीच 8 जनवरी, 2021 से फिर से उड़ानें शुरू की जाएंगी। कोरोना के नए स्ट्रेन को देखते हुए भारत समेत दुनिया के तमाम देशों ने ब्रिटेन में विमानों की आवाजाही पर रोक लगा दी थी। 

उड्डयन मंत्री ने बताया कि 8 जनवरी से फिर से फ्लाइटों को शुरू किया जाएगा। हालांकि, 23 जनवरी तक दोनों देशों के बीच परिचालन दिल्ली, मुंबई, बेंगलुरु और हैदराबाद के लिए केवल 15 उड़ानें प्रति सप्ताह तक सीमित होगा। 

पहले से ज्यादा खतरनाक है कोरोना का नया स्ट्रेन
देश में नए कोरोना से संक्रमित अब तक 29 लोगों में नया स्ट्रेन मिला है। यह स्ट्रेन पहले से ज्यादा खतरनाक बताया जा रहा है। यह कोरोना वायरस से 70% ज्यादा फैलने वाला है। वहीं, आंध्र प्रदेश से अच्छी खबर सामने आई है। यहां 7 महीने में पहली बार कोरोना से दिन में कोई मौत नहीं हुई है। राज्य के स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी आंकड़ों के मुताबिक, पिछले 24 घंटे के अंदर 326 लोग कोरोना संक्रमित पाए गए। 350 लोग ठीक हुए हैं। 

भारत में कोविशील्ड को इमरजेंसी अप्रूवल
कोरोना वैक्सीन पर भारत के लोगों को नए साल पर अच्छी खबर मिली है। यहां एक्सपर्ट कमेटी की बैठक में ऑक्सफोर्ड की वैक्सीन को इमरजेंसी में इस्तेमाल के लिए अप्रूवल मिल गया है। हालांकि, अभी कोविशील्ड को DCGI से अनुमति मिलना बाकी है। इसके बाद कोविशील्ड का इस्तेमाल हो सकेगा। 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios