Asianet News HindiAsianet News Hindi

उद्धव सरकार ने बांटे मंत्रियों को विभाग, अजित पवार को वित्त, बेटे आदित्य को मिला टूरिज्म मंत्रालय

एक वरिष्ठ अधिकारी ने रविवार को बताया कि इनके अलावा, मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के बेटे और पहली बार विधायक बने शिवसेना के आदित्य ठाकरे को पर्यावरण, पर्यटन एवं प्रोटोकॉल विभागों का प्रभार सौंपा गया है

Governor Koshiyari approved allocation of departments to the government in Maharashtra kpm
Author
Mumbai, First Published Jan 5, 2020, 11:32 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

मुंबई:महाराष्ट्र में विभागों के आवंटन के तहत उपमुख्यमंत्री एवं वरिष्ठ राकांपा नेता अजित पवार को वित्त एवं नियोजन विभाग दिया गया है जबकि उनके पार्टी सहयोगी अनिल देशमुख राज्य के नए गृह मंत्री बने। एक वरिष्ठ अधिकारी ने रविवार को बताया कि इनके अलावा, मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के बेटे और पहली बार विधायक बने शिवसेना के आदित्य ठाकरे को पर्यावरण, पर्यटन एवं प्रोटोकॉल विभागों का प्रभार सौंपा गया है।

उन्होंने बताया कि कांग्रेस के वरिष्ठ नेता बालासाहेब थोराट को राजस्व मंत्रालय मिला है। विभागों के इस आवंटन के साथ ही अधिकतर ‘महत्वपूर्ण’ मंत्रालय शरद पवार से नेतृत्व वाली राकांपा को मिले है।
 

इसके पहले राज्यपाल ने सरकार को दी थी विभागों के बंटवारो की मंजूरी-

महाराष्ट्र के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी ने मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे द्वारा प्रस्तावित विभागों के आवंटन को मंजूरी दे दी है। राजभवन के प्रवक्ता ने रविवार को यह जानकारी दी। राकांपा की राज्य इकाई के प्रमुख जयंत पाटिल ने पहले कहा था कि मंत्रियों को आवंटित वाले विभागों की सूची राज्यपाल को शनिवार शाम सौंप दी गई।

 

राजभवन के एक प्रवक्ता ने बताया कि राज्यपाल ने विभागों के आवंटन को मंजूरी दे दी है। राज्य में विपक्षी भाजपा एक महीने से अधिक समय से सत्ता में होने के बावजूद विभागों के आवंटन में देरी के लिए महाराष्ट्र विकास अघाड़ी सरकार को निशाना बना रही है। शिवसेना, राकांपा और कांग्रेस के दो-दो सदस्यों के साथ मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने 28 नवम्बर को शपथ ली थी। इसके बाद 30 दिसंबर को मंत्रिमंडल का विस्तार किया गया था।

(यह खबर समाचार एजेंसी भाषा की है, एशियानेट हिंदी टीम ने सिर्फ हेडलाइन में बदलाव किया है।)

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios