Asianet News HindiAsianet News Hindi

उत्तर प्रदेश में Heavy rain का कहर, 13 लोगों की मौत; 2 दिन स्कूल बंद, जानिए कहां-कहां Alert

उत्तर प्रदेश में भारी बारिश (Heavy rain) कहर बनकर टूट पड़ी है। मौसम विभाग ने यूपी के अलावा दिल्ली और दूसरे अन्य राज्यों में अलर्ट जारी किया है।

Heavy rain forecast in many states of India
Author
New Delhi, First Published Sep 17, 2021, 9:36 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

नई दिल्ली. Monsoon के जबर्दस्त प्रभाव के चलते उत्तर प्रदेश में भारी बारिश (Heavy rain) का दौर चल रहा है। बारिश के से हुए हादसों में यहां 13 लोगों की मौत हो चुकी है। मौसम विभाग की चेतावनी को देखते हुए यहां 2 दिन स्कूल बंद कर दिए गए हैं। जानिए कहां क्या स्थिति...

प्रशासन ने किया अलर्ट
भारतीय मौसम विभाग (IMD) ने राज्य के कई इलाकों में फिर से भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है। इसे देखते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सभी कमिश्नरों को राहत कार्यों को तेज करने के निर्देश दिए हैं। वहीं, 17 और 18 सितंबर को प्रदेश के स्कूल-कॉलेज बंद रखने के आदेश निकाले हैं।

इन राज्यों में भारी बारिश का अलर्ट
भारतीय मौसम विभाग ने दिल्ली-एनसीआर सहित मध्य प्रदेश, गुजरात, महाराष्ट्र, छत्तीसगढ़, पश्चिम बंगाल, ओडिशा और राजस्थान के कई हिस्सों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है। दिल्ली में कई जगहों पर फिर से पानी भरने की शिकायतें मिलीं। दिल्ली और एनसीआर में दो दिनों तक के लिए ऑरेंज अलर्ट (भारी बारिश) जारी किया गया है। गुजरात में भी दो दिनों तक भारी बारिश हो सकती है। 

मध्य प्रदेश, ओडिशा और बंगाल का हाल
मध्य प्रदेश के कई हिस्सों में रुक-रुककर बारिश हो रही है। मौसम विभाग के अनुसार बंगाल की खाड़ी के उत्तरी हिस्से में चक्रवात बनने से 18 और 19 सितंबर को ओडिशा और बंगाल के कई क्षेत्रों में भारी बारिश हो सकती है। इसके अलावा छत्तीसगढ़, अंडमान, गोवा, तेलंगाना, केरल, उत्तराखंड और आंध्र प्रदेश में हल्की या मध्यम बारिश हो सकती है।

झारखंड में जनजीवन अस्तव्यस्त
बंगाल की खाड़ी में उठे चक्रवाती तूफान के चलते झारखंड में लगतार बारिश का दौर चल रहा है। बारिश के चलते डैम भर चुके हैं। यहां अभी ऐसा ही बारिश का दौर चलता रहेगा।
 

यह भी पढ़ें
महाराष्ट्र के अमरावती में हुए नाव हादसे का Video, तेज बहाव में फंसी नाव और फिर 11 लोगों की मौत
यूपी में फटे बादल: बारिश ने मचाई ऐसी तबाही कि 16 लोगों की मौत, घरों से बाहर नहीं निकलने की दी चेतावनी
मुंबई में मेट्रो के लिए बन रहा Flyover गिरा, 13 मजदूर घायल; जान बचाने ब्रिज के सरियों को पकड़कर नीचे कूदे लोग

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios