Asianet News Hindi

3 दिन, 4 राज्य, 10 रैलियांः चुनावी राजनीति को नई गति दे रहे पीएम मोदी

देश के एक छोर में रैली करने के बाद दूसरे छोर में उसी उर्जा के साथ लोगों को संबोधित कर रहे पीएम मोदी ने तीन दिनों में चार-चार राज्यों में लगातार दस रैलियों को संबोधित कर चुनावी राजनीति को एक नई गति दी है। सबसे महत्वपूर्ण यह कि यह कार्यक्रम उस दौरान लगा है जब प्रधानमंत्री दो दिनी बांग्लादेश की यात्रा से लौटे।

Hectic 3 days and 10 rallies in 4 states, PM Modi set new pace to Election Campaign
Author
New Delhi, First Published Apr 3, 2021, 1:07 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

नई दिल्ली। सरकार के महत्वपूर्ण कामों में सीधे निगरानी के साथ राज्यों के चुनाव में ताबड़तोड़ रैलियां व मीटिंग कर पीएम नरेंद्र मोदी ने विपक्षियों ही नहीं मल्टीटाॅस्किंग पर जोर देने वाली युवा पीढ़ी को भी हैरान कर दिया है। देश के एक छोर में रैली करने के बाद दूसरे छोर में उसी उर्जा के साथ लोगों को संबोधित कर रहे पीएम मोदी ने तीन दिनों में चार-चार राज्यों में लगातार दस रैलियों को संबोधित कर चुनावी राजनीति को एक नई गति दी है। सबसे महत्वपूर्ण यह कि यह कार्यक्रम उस दौरान लगा है जब प्रधानमंत्री दो दिनी बांग्लादेश की यात्रा से लौटे। 

तीन दिनों में पांच हजार किलोमीटर का सफर तय किया पीएम मोदी ने

तीन दिनों में पीएम नरेंद्र मोदी ने चार राज्यों में चुनावी रैलियां की। यहां दस रैलियों को संबोधित करने के लिए उन्होंने पांच हजार किलोमीटर की यात्रा की है। बीजेपी के जानकारों का मानना है कि चार राज्यों पश्चिम बंगाल, तमिलनाडु, केरल, आसाम में तीन दिनों में दस रैलियों से पार्टी के काॅडर में उत्साह है। यहां लोग भी उनकी इस शैली से प्रभावित हो रहे हैं। 
बीजेपी के रणनीतिकार बताते हैं कि पीएम की रैली से आए जोश व मिल रहे समर्थन को देखते हुए पार्टी उनकी रैलियों का विस्तार करना चाहती है। 

23 रैलियां अबतक कर चुके हैं पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पांच राज्यों में हो  रहे विधानसभा चुनाव के दौरान अबतक कुल 23 रैलियां कर चुके हैं। इन 23 रैलियों में तीन दिन में अकेले 10 रैलियां शामिल हैं।

तीन दिनों में यहां यहां की रैलियां

पहले दिन

पीएम नरेंद्र मोदी ने पहले दिन कोकराझार, जयनगर, उलुबेरिया में रैलियां की। फिर इसके बाद मदुरै में मीनाक्षी सुंदरेश्वरार देवी मंदिर जाकर पूजन-दर्शन किया। 

दूसरा दिन

दूसरे दिन पीएम मोदी ने मदुरै, कन्याकुमारी, पटनामथिट्टा, तिरुअनंतपुरम में रैलियां की है। 

तीसरे दिन

पीएम मोदी की आज तीसरे दिन की रैली तमुलपुर, तारकेश्वर और सोनारपुर में है।

सरकारी कामकाज भी लगातार निपटा रहे

ऐसा नहीं है कि चुनावी रैलियों में व्यस्त होने की वजह से पीएम मोदी सरकारी कामकाज की अनदेखी कर रहे हैं। सरकारी सूत्रों के अनुसार वह लगातार सक्रिय हैं और प्रशासनिक व रणनीतिक हर जरुरी मामले को खुद देख रहे। कोरोना को लेकर लगातार अपडेट्स की मानिटरिंग कर रहे हैं।  
 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios