Asianet News HindiAsianet News Hindi

महंगाई व बेरोजगारी पर कांग्रेस के विरोध पर Amit Shah का बड़ा बयान, बोले-यह प्रदर्शन राम मंदिर के खिलाफ...

Congress Protest on Price rise and unemployment: कांग्रेस के प्रदर्शन को गृह मंत्री अमित शाह ने राम मंदिर विरोधी प्रदर्शन बताया है। शुक्रवार को कांग्रेस ने देशव्यापी प्रदर्शन कर महंगाई और बेरोजगारी के खिलाफ केंद्र सरकार को घेरा।

Home Minister Amit Shah accused congress protest as Anti Ram Mandir protest, DVG
Author
New Delhi, First Published Aug 5, 2022, 8:10 PM IST

Amit Shah on Congress Price rise protest: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने कांग्रेस (Congress) पर तुष्टिकरण की राजनीति का आरोप लगाया। शाह (Home Minister) ने कांग्रेस के मूल्य वृद्धि और बेरोजगारी के खिलाफ  किए गए प्रदर्शन पर विपक्षी पार्टी को घेरते हुए कहा कि यह राम मंदिर के खिलाफ किया गया आंदोलन था। दरअसल, कांग्रेस ने शुक्रवार को देशव्यापी आंदोलन किया। यह आंदोलन बढ़ती महंगाई और बेरोजगारी के खिलाफ थी।

खास वजह से आज के दिन को चुना कांग्रेस ने

उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने विरोध के लिए इस दिन को चुना और काले कपड़े पहने क्योंकि वे अपनी तुष्टिकरण की राजनीति को और बढ़ावा देने के लिए एक सूक्ष्म संदेश देना चाहते थे। क्योंकि इसी दिन प्रधानमंत्री मोदी ने राम जन्मभूमि की नींव रखी थी। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि उनके काले कपड़े का विरोध वास्तव में अयोध्या में राम मंदिर के शिलान्यास समारोह के खिलाफ था।

तुष्टीकरण के एजेंडे को आज आगे बढ़ाया

अमित शाह ने एक न्यूज एजेंसी को बताया कि कांग्रेस के खिलाफ अदालत में मामले दर्ज हैं। लेकिन वे हर दिन विरोध क्यों करते हैं? मुझे लगता है कि कांग्रेस का एक छिपा हुआ एजेंडा है - उन्होंने अपनी तुष्टिकरण नीति को छद्म तरीके से बढ़ाया है। विरोध के समय पर सवाल उठाते हुए उन्होंने कहा कि आज, प्रवर्तन निदेशालय ने किसी को भी तलब नहीं किया है या किसी से पूछताछ नहीं की है। कोई छापेमारी नहीं हुई है। फिर भी कांग्रेस ने अचानक आज इस विरोध की योजना बनाई। मुझे समझ में नहीं आता कि विरोध क्यों करना पड़ा। आज... मैं मानता हूं कि इसी दिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 550 साल पुरानी समस्या का शांतिपूर्ण समाधान प्रदान करते हुए राम जन्मभूमि की नींव रखी थी। देश में कहीं भी दंगे की हिंसा नहीं हुई थी। कांग्रेस आज धरना देकर और काले कपड़े पहनकर एक सूक्ष्म संदेश दे रही है कि वे राम जन्मभूमि के शिलान्यास समारोह का विरोध कर रहे हैं और अपनी तुष्टिकरण की नीति को आगे बढ़ा रहे हैं।

यह भी पढ़ें:

पार्थ चटर्जी की गिरफ्तारी के बाद पहली बार दिल्ली पहुंची ममता बनर्जी ने की PM Modi से मुलाकात

गोवा घूमने जाने वालों के लिए खुशखबरी: जंगल सफारी और कैंप साइट्स की मिलेगी सुविधा

Pelosi ने बढ़ा दी Taiwan की मुश्किलें: गुस्साएं China ने घेर दिया द्वीप को, आज भेजे 68 फाइटर जेट, 13 वॉरशिप

चीन की अमेरिका को चेतावनी: आग से खेलोगे तो जल जाओगे, ताइवान में हस्तक्षेप का परिणाम गंभीर होगा

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios