Asianet News Hindi

Howdy Modi : 22 सितंबर को इतने बजे शुरू होगा कार्यक्रम, 50 हजार लोग होंगे शामिल

टेक्सास के ह्यूस्टन में रविवार 22 सितंबर को होने वाले मेगा शो 'हाउडी मोदी' में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप शामिल होंगे। इस कार्यक्रम के माध्यम से दुनिया को संयुक्त राज्य अमेरिका के सांस्कृतिक, बौद्धिक और सामाजिक परिदृश्य में भारतीय-अमेरिकियों के बहुमूल्य योगदान की एक झलक प्रदान करेगा।

howdy modi: The program will start at that time on 22 september, 50 thousand people will be involved
Author
New Delhi, First Published Sep 19, 2019, 2:17 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

नई दिल्ली. टेक्सास के ह्यूस्टन में रविवार 22 सितंबर को होने वाले मेगा शो 'हाउडी मोदी' में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप शामिल होंगे। इस कार्यक्रम के माध्यम से दुनिया को संयुक्त राज्य अमेरिका के सांस्कृतिक, बौद्धिक और सामाजिक परिदृश्य में भारतीय-अमेरिकियों के बहुमूल्य योगदान की एक झलक प्रदान करेगा।

3 घंटे चलेगा हाउड़ी 'मोदी' कार्यक्रम
यह पहला मौका है जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ अमरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप स्टेज शेयर कर रहें हैं। यह कार्यक्रम 22 सितंबर को भारतीय समय अनुसार रात 8:30 बजे से 11:30 बजे तक चलेगा। 3 घंटे तक चलने वाले इस कार्यक्रम में 50,000 से अधिक लोग उपस्थित रहेंगे। बता दें कि 'हाउडी, मोदी' कार्यक्रम टेक्सास के ह्यूस्टन में NRG स्टेडियम में आयोजित किया जाएगा। स्टेडियम अमेरिका के सबसे बड़े फुटबॉल स्टेडियमों में से एक है। स्टेडियम में सभी अपने स्मार्टफोन के माध्यम से इस कार्यक्रम का अंग्रेजी अनुवाद सुन सकते हैं।

दो सबसे बड़े लोकंतत्रों के नेता एक संयुक्त रैली को करेंगे संबोधित
एनआरजी स्टेडियम में होने वाले कार्यक्रम हाउडी मोदी शेयर्ड ड्रीम्स, ब्राइट फ्यूचर के लिए रिकार्ड संख्या में 50,000 से अधिक लोगों ने पंजीकरण कराया है। हाउडी शब्द का प्रयोग दक्षिण पश्चिम अमेरिका में अभिवादन के लिए किया जाता है जिसका अर्थ होता है आप कैसे हैं? व्हाइट हाउस की प्रेस सचिव स्टेफनी ग्रिशम ने रविवार को एक बयान में कहा, यह (मोदी-ट्रम्प की साझा रैली होगी) अमेरिका और भारत के लोगों के बीच संबंधों को मजबूत करने, दुनिया के सबसे पुराने एवं सबसे बड़े लोकतंत्रों के बीच रणनीतिक साझेदारी की पुन: पुष्टि करने और उनकी ऊर्जा तथा व्यापारिक संबंधों को गहरा करने के तरीकों पर चर्चा करने का बेहतरीन मौका होगा।

भारत और अमेरिका के रिश्तों में ऐतिहासिक क्षण
यह पहला मौका होगा जब कोई अमेरिकी राष्ट्रपति एक ही स्थान पर इतनी बड़ी संख्या में मौजूद भारतीय-अमेरिकियों को संबोधित करेंगे। अमेरिका में भारत के राजदूत हर्षवर्धन श्रृंगला ने कहा कि ट्रम्प का हाउडी मोदी कार्यक्रम में हिस्सा लेना ऐतिहासिक और अभूतपूर्व है। श्रृंगला ने कहा, यह दोस्ती तथा सहयोग के मजबूत रिश्तों को दर्शाता है, जो भारत और अमेरिका के बीच विकसित हुए हैं। 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios