Asianet News HindiAsianet News Hindi

निलंबित भाजपा नेता टी राजा को पुलिस ने फिर किया गिरफ्तार, पैगंबर मोहम्मद के खिलाफ दिया था विवादित बयान

बीजेपी से निलंबित नेता और विधायक टी राजा सिंह (T Raja Singh) को पुलिस ने पुराने मामले में गिरफ्तार कर लिया है। पैगंबर मोहम्मद के खिलाफ विवादित बयान को लेकर उन्हें पहले गिरफ्तार किया गया था। टी राजा के बाहर आने के खिलाफ हैदराबाद में उग्र विरोध प्रदर्शन हो रहे थे।

Hyderabad police arrested again T Raja in Controversial statement against Prophet Muhammad case vva
Author
First Published Aug 25, 2022, 3:52 PM IST

हैदराबाद। पैगंबर मोहम्मद के खिलाफ विवादित बयान देने के मामले में बीजेपी से निलंबित नेता और विधायक टी राजा सिंह (T Raja Singh) को हैदराबाद पुलिस ने फिर से गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने जब टी राजा को गिरफ्तार किया तब उनके घर पर बड़ी संख्या में समर्थक मौजूद थे। 

टी राजा सिंह को गिरफ्तार करने के लिए भारी संख्या में पुलिस बल की तैनाती की गई थी। रैपिड एक्शन फोर्स के जवानों को भी तैनात किया गया था। समर्थकों की भीड़ के विरोध के बाद भी पुलिस टी राजा को गिरफ्तार किया और उन्हें बस में बिठाकर ले गए।  इस दौरान उनके समर्थकों ने धार्मिक नारे लगाए। टी राजा को पुलिस ने पहले दर्ज मामलों में गिरफ्तार किया है। तेलंगाना पुलिस ने टी राजा सिंह के खिलाफ इस साल फरवरी और अप्रैल में केस दर्ज किया था। इन दोनों मामलों में राजा को 24 अगस्त को नोटिस जारी किया गया और 25 अगस्त को गिरफ्तार कर लिया गया।

टी राजा को पैगंबर मोहम्मद के खिलाफ बयान देने के चलते 23 अगस्त को गिरफ्तार किया गया था और चेतावनी देकर छोड़ दिया गया था। इसके विरोध में हैदराबाद में पिछले दो दिनों से उग्र विरोध प्रदर्शन हो रहे थे। बुधवार-गुरुवार की दरम्यानी रात भी हैदराबाद में उग्र प्रदर्शन किया गया था। प्रदर्शनकारियों ने 'सिर तन से जुदा' के नारे लगाए और पथराव किया, जिसके बाद पुलिस के जवानों ने लाठीचार्ज किया।

टी राजा बोले- मुझे हर हाल में जेल में डालना चाहते हैं सीएम
गिरफ्तारी से पहले टी राजा ने कहा कि मुझे गिरफ्तार कर जेल में डालने की साजिश रची जा रही है। पुलिस पुराने-पुराने मामलों में मुझे गिरफ्तार करने वाली है। खबर मिली है कि आज शाम से लेकर शुक्रवार सुबह तक मुझे पुलिस गिरफ्तार कर लेगी। मुख्यमंत्री केसीआर ने इसे अपने इगो का मुद्दा बना लिया है। उन्होंने कहा है कि किसी भी हालत में इसे जेल में डाला जाए। जो भी हो, मैं डरने वाला नहीं हूं। यह धर्म युद्ध है। कोई हमारे भगवान को गाली देगा तो इसे बर्दाश्त नहीं करेंगे। वह जिस भाषा में समझेगा उसी में जवाब दिया जाएगा। 

यह भी पढ़ें- पंजाब में PM मोदी की सुरक्षा में चूक का मामला: सुप्रीम कोर्ट ने माना फिरोजपुर SSP लॉ एंड ऑर्डर में फेल

क्या है मामला? 
सोमवार को टी राजा ने स्टैंड-अप कॉमेडियन मुनव्वर फारुकी की आलोचना करते हुए एक वीडियो जारी किया था। मुनव्वर फारुकी ने हाल ही में हैदराबाद में परफॉर्म किया था। वीडियो में टी राजा ने कथित तौर पर इस्लाम के खिलाफ टिप्पणी की। इसके चलते टी राजा के खिलाफ केस दर्ज किया गया था। पुलिस ने टी राजा को  23 अगस्त को गिरफ्तार किया था और चेतावनी देकर छोड़ दिया था। इसके बाद टी राजा को गिरफ्तार करने की मांग को लेकर उग्र विरोध प्रदर्शन हो रहे थे।

यह भी पढ़ें-  दिल्ली में आप V/s भाजपा लड़ाई: केजरीवाल की इमरजेंसी मीटिंग में नहीं पहुंचे 9 विधायक

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios