Asianet News Hindi

पाक की गोलीबारी का भारतीय सेना ने दिया जवाब, 4 पाकिस्तानी सैनिक ढेर; 5 चौकियां हुईं तबाह

छ जिले के मनकोट सेक्टर में गोलाबारी करने पर पाकिस्तानी सेना को करारा जवाब मिला है। भारतीय सेना ने जवाबी कार्रवाई करते हुए उसके चार सैनिक ढेर कर दिए हैं। वहीं भारतीय सेना ने पाकिस्तान की पांच चौकियों को भी तबाह कर है।

Indian Army responded to Pakistan turn 4 Pakistani soldiers killed There were 5 posts destroyed kpl
Author
Jammu and Kashmir, First Published Oct 11, 2020, 12:13 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

जम्मू.  पुंछ जिले के मनकोट सेक्टर में गोलाबारी करने पर पाकिस्तानी सेना को करारा जवाब मिला है। भारतीय सेना ने जवाबी कार्रवाई करते हुए उसके चार सैनिक ढेर कर दिए हैं। वहीं भारतीय सेना ने पाकिस्तान की पांच चौकियों को भी तबाह कर है। इस गोलाबारी में बीएसएफ के दो जवान जख्मी हुए हैं। इसके अलावा मनकोट के रिहायशी इलाकों में गोले गिरने से आधा दर्जन से अधिक मकान क्षतिग्रस्त हुए हैं। 

नियंत्रण रेखा पर अशांति पैदा करने और आतंकियों की घुसपैठ कराने का मंसूबा पाले पाकिस्तानी सेना मनकोट सेक्टर में आए दिन गोलाबारी कर रही है। शुक्रवार-शनिवार की रात दो बजे से ही उसने इसी साजिश के तहत संघर्ष विराम का उल्लंघन करना शुरू कर दिया। उसने सेना की चौकियों और फिर गांवों को निशाना बनाकर मोर्टार दागे। मोर्टार मकानों छतों और गलियों में भी गिरे। इससे छह से सात मकानों को नुकसान पहुंचा है। वहीं, शनिवार देर रात को भी पुंछ जिले के ही मेंढर, खड़ी व करमाड़ा सेक्टर में गोलाबारी शुरू कर दी। इसी दौरान मनकोट सेक्टर में तैनात बीएसएफ के दो कांस्टेबल सीएच मनोहर और रियाज अहमद घायल हो गए। दोनों को सैन्य अस्पताल में भर्ती कराया गया है। 

गोलाबारी का भारतीय सेना ने दिया करारा जवाब
इसके बाद भारतीय सेना ने भी पाक के नापाक कदम का आक्रामक तरीके से जवाब दिया। इस कार्रवाई में पाक सेना की करीब पांच चौकियां तबाह हो गईं हैं। इसी दौरान उसके चार सैनिक भी ढेर हो गए। इसके बावजूद पाकिस्तानी सेना गोलाबारी जारी रखे हुए है। भारतीय जवान जवाबी कार्रवाई कर रहे हैं।

हीरानगर में भी गोलाबारी
पाकिस्तानी रेंजरों ने कठुआ जिले के हीरानगर सेक्टर में शुक्रवार की रात को भी गोलाबारी की थी। गोलाबारी शनिवार सुबह तक जारी रही। बीएसएफ की 19 बटालियन के जवानों ने इसका मुंहतोड़ जवाब दिया। हीरानगर सेक्टर में पाकिस्तान एक साल से लगातार संघर्ष विराम का उल्लंघन कर रहा है। 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios