Asianet News HindiAsianet News Hindi

Jammu Kashmir में आतंकियों का दुस्साहस: 24 घंटों में दो की हत्या, अक्टूबर में 25 निर्दोषों की जा चुकी है जान

जम्मू कश्मीर में अक्टूबर का महीना इस साल का सबसे कातिल महीना साबित हुआ है। एक ही महीने में आतंकी मुठभेड़ों में कुल 44 मौतें हुई हैं। 

Jammu Kashmir Terrorist Killed sales man, two killed in 24 hours DVG
Author
Srinagar, First Published Nov 8, 2021, 9:41 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

श्रीनगर जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmir) के श्रीनगर (Srinagar) में सोमवार को एक दुकान के अंदर आतंकवादियों द्वारा की गई गोलीबारी में एक व्यक्ति की मौत हो गई। गोली लगने के तुरंत बाद घायल को गंभीर हालत में अस्पताल ले जाया गया, लेकिन डॉक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया गया। मृतक की पहचान मोहम्मद इब्राहिम के रूप में हुई है। वह एक कश्मीरी पंडित (Kashmiri Pandit) की दुकान पर सेल्समैन था और बांदीपोरा जिले (Bandipora district) का निवासी था।

उधर, सुरक्षा बलों ने हमलावरों का पता लगाने के लिए इलाके की घेराबंदी कर दी है। श्रीनगर में पिछले 24 घंटे में यह दूसरा आतंकी हमला है। अधिकारियों ने बताया कि रविवार को शहर के बटमालू इलाके में आतंकवादियों ने एक पुलिसकर्मी की हत्या कर दी थी। 

घाटी में सबसे अधिक मौतें इस साल अक्टूबर में

जम्मू कश्मीर में अक्टूबर का महीना इस साल का सबसे कातिल महीना साबित हुआ है। एक ही महीने में आतंकी मुठभेड़ों में कुल 44 मौतें हुई हैं। आतंकियों ने दुस्साहस करते हुए अक्टूबर में 12 सुरक्षाकर्मियों को निशाना बनाया। इसके अलावा 13 आम नागरिकों की जान भी आतंकियों ने ली है। हालांकि, सुरक्षा बलों ने 19 आतंकियों को एकाउंटर में ढेर भी किया है।

दरअसल, घाटी में आतंकी गतिविधियां बढ़ सी गई हैं। आतंकी आमजन में दहशत पैदा करने की नीयत से लगातार आम नागरिकों को निशाना बना रहे हैं। वह सरकार को खुलेआम चुनौती दे रहे हैं। बीते दिनों केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने भी घाटी का तीन दिवसीय दौरा किया था। इस दौरान उन्होंने राजनीतिक सभाएं भी की और केंद्रीय परियोजनाओं को जम्मू-कश्मीर के विकास के लिए लागू करने का ऐलान किया था।  

घाटी में बढ़ा पलायन

आतंकी हमलों की वजह से आम नागरिकों में दहशत है। आतंकियों के हमले की वजह से घाटी में खौफ की वजह से पलायन भी बढ़ा है। पिछले कुछ दिनों में साढ़े तीन सौ से अधिक परिवार घाटी छोड़ चुके हैं।

इसे भी पढ़ें:

VVIP Helicopter Scam की आरोपी Agustawestland के बैन को हटाने पर कांग्रेस ने सरकार को घेरा, राहुल ने कसा तंज

Uphaar Fire Tragedy: सुशील व गोपाल अंसल को दिल्ली कोर्ट ने सात साल की सजा सुनाई, सवा दो-दो करोड़ का आर्थिक दंड भी लगा

Parliament Winter Session: 29 नवम्बर से 23 दिसंबर तक संसद चलाने की सिफारिश, सरकार के लिए कई मुद्दे फिर बनेंगे चुनौती

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios