कोलकाता. भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे.पी. नड्डा ने लोखो सोनार बांग्ला मेनिफेस्टो क्राउडसोर्सिंग अभियान की शुरुआत की। उन्होंने कहा कि 2 करोड़ लोगों के सुझाव लेकर मेनिफेस्टो बनाएंगे। अगर हम सोनार बांग्ला अभियान की बात करें तो हमारी कोशिश है कि बंगाल की जनता सोनार बांग्ला बनाने में किस तरीके से योगदान कर सकती है। उसका हम समावेश करेंगे। इसके लिए हम लगभग 2करोड़ से ज़्यादा लोगों का सुझाव लेने वाले हैं। 30,000 सुझाव बॉक्स हम बंगाल में उपलब्ध करावाएंगे।

50 बॉक्स के साथ घर-घर जाएंगे भाजपा कार्यकर्ता
जेपी नड्डा ने कहा कि पार्टी 2 करोड़ लोगों का सुझाव लेगी। पूरे बंगाल में 30,000 सुझाव बॉक्स रखे जाएंगे। भाजपा कार्यकर्ता 50 बॉक्स के साथ घर-घर जाएंगे। इतना ही नहीं, उन बक्सों को विभिन्न जगहों पर रखेंगे। 

3 से 20 मार्च तक सोनार बांग्ला अभियान चलेगा
भाजपा प्रमुख ने कहा कि बंगाल में 'सोनार बांग्ला' अभियान 3 मार्च से 20 मार्च तक चलाया जाएगा। डिजिटल फीडबैक के लिए निर्वाचन क्षेत्रों के लिए एलईडी रथ लॉन्च किए जाएंगे। बंगाल में ममता बनर्जी सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि भारत में 11 करोड़ शौचालय बनाए गए हैं, लेकिन पश्चिम बंगाल में केवल 1.5 करोड़ शौचालय ही बने हैं। 

 "बंगाल में लागू होगी आयुष्मान भारत योजना"
"बंगाल में आयुष्मान भारत योजना को हम लागू करेंगे। पीएम किसान सम्मान निधि का लाभ बंगाल के किसानों को नहीं मिल रहा है।प्रधानमंत्री जी ने कहा है कि ये योजना बंगाल में लागू होगी और पुरानी किश्तें भी यहां के किसानों को मिलेंगी।" 

"लोग डेंगू से मर रहे हैं, दीदी रिपोर्ट नहीं देतीं"
"यहां डेंगू फैला, मैं स्वास्थ्य मंत्री की दृ​ष्टि से ममता जी से कहता था कि मुझे डेंगू की रिपोर्ट दो, वो डॉक्टर को धमकी देती थीं कि यहां से कोई रिपोर्टिंग नहीं होगी। कोरोना में सेंट्रल टीम भेजी थी, आपने उन्हें गेस्ट हाउस से बाहर नहीं निकलने दिया।" 

"पीएम किसान सम्मान निधि को शुरु करेंगे"
"पीएम ने कहा है कि हम पिछली किस्तें प्रदान करेंगे और जब बंगाल में हमारा सरकार बनेगी, तो प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि का शुभारंभ किया जाएगा और राज्य के 73 लाख किसान लाभान्वित होंगे।"

"देश में 10 करोड़, बंगाल में 73 लाख किसान" 
"देश में लगभग 10 करोड़ किसान हैं, इनमें से लगभग 73 लाख बंगाल में ही हैं। प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि की 7 किस्तें पहले ही जारी की जा चुकी हैं लेकिन बंगाल के किसान इससे वंचित रह गए हैं।"

अभियान की शुरुआत से पहले एक्ट्रेस पायल सरकार भाजपा में शामिल हुईं। राज्य पार्टी प्रमुख दिलीप घोष और राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा की उपस्थित में पार्टी की सदस्यता ली।