Asianet News HindiAsianet News Hindi

करगिल दिवस: फ्रांस ने इस खास अंदाज में दी श्रद्धांजलि, भारत के दुश्मनों को भी दिया ये कड़ा संदेश

करगिल दिवस पर फ्रांस ने खास अंदाज में भारतीय जवानों को श्रद्धांजलि दी। फ्रांस ने कहा, हम हमेशा भारत के साथ खड़े हैं। भारत के वीर जवानों ने 26 जुलाई 1999 को पाकिस्तान को धूल चटाकर जीत हासिल की थी। तभी से हर साल 26 जुलाई करगिल विजय दिवस मनाया जाता है।
 

Kargil Vijay Diwas France pays tribute to the Indian armed forces KPP
Author
Paris, First Published Jul 26, 2020, 4:46 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

नई दिल्ली. करगिल दिवस पर फ्रांस ने खास अंदाज में भारतीय जवानों को श्रद्धांजलि दी। फ्रांस ने कहा, हम हमेशा भारत के साथ खड़े हैं। भारत के वीर जवानों ने 26 जुलाई 1999 को पाकिस्तान को धूल चटाकर जीत हासिल की थी। तभी से हर साल 26 जुलाई करगिल विजय दिवस मनाया जाता है।

करगिल विजय दिवस के मौके पर फ्रांस ने भारत के वीर जवानों को श्रद्धांजलि दी। इस मौके पर फ्रांस के राजदूत इमेनुअल लेनिन ने ट्वीट किया, फ्रांस हमेशा भारत के साथ खड़ा है। 1999 में मिराज 2000 से 2020 में राफेल तक। हमारी साझेदारी लगातार नई ऊंचाइयां छू रही है।

Kargil Vijay Diwas France pays tribute to the Indian armed forces KPP

29 जुलाई को भारत आ रहे राफेल
भारत ने वायुसेना की शक्ति को बढ़ाने के लिए फ्रांस से 36 राफेल का सौदा किया है। इसी डील के तहत भारत में 29 जुलाई को राफेल की पहली खेप आ रही है। इसके तहत 4-6 राफेल भारत आ रहे हैं। चीन से चल रहे विवाद के बीच राफेल की भूमिका काफी अहम मानी जा रही है। विमान में हैमर मिसाइल भी लगी होंगी। जो इसे और ताकतवर बनाती हैं। 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios