Asianet News Hindi

येदियुरप्पा की शपथ से पहले कुमारस्वामी के आदेशों पर लगी रोक, चीफ सेक्रेटरी ने दिया ऑर्डर

कर्नाटक कांग्रेस के अध्यक्ष दिनेश गुंडूराव ने ट्वीट कर बीएस येदियुरप्पा पर हमला बोला है। उन्होंने कहा कि येदियुरप्पा का मुख्यमंत्री बनना असंवैधानिक है, क्योंकि वह होर्स ट्रेडिंग के दम पर सत्ता में आ रहे हैं।

Karnataka yeddyurappa oath ceremony Live Update
Author
Bengaluru, First Published Jul 26, 2019, 5:17 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

बेंगलुरू। कर्नाटक में आज एक बार फिर नई सरकार बनने जा रही है। भारतीय जनता पार्टी के नेता और तीन बार राज्य के मुख्यमंत्री रह चुके बीएस येदियुरप्पा चौथी बार CM पद की शपथ लेंगे। इससे पहले राज्य के मुख्य सचिव टीएम विजय भास्कर ने कार्यवाहक मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी द्वारा जुलाई में दिए गए सभी आदेशों पर रोक लगा दी है। उन्होंने इस संबंध में आदेश भी जारी कर दिया है। 

प्रदेश के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने से पहले येदियुरप्पा शाम 5 बजे मल्लेश्वरम के जगन्नाथ भवन में भाजपा कार्यकर्ताओं को संबोधित करेंगे। वहीं, बेंगलुरु स्थित भाजपा कार्यालय को भी भव्य रूप से सजाया गया है। मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने से पहले करगिल शहीद दिवस के अवसर पर बीएस येदियुरप्पा बेंगलुरु में शहीदों को नमन किया। 

कर्नाटक कांग्रेस अध्यक्ष करेंगे शपथ समारोह का बहिष्कार...
कर्नाटक कांग्रेस के अध्यक्ष दिनेश गुंडूराव ने ट्वीट कर बीएस येदियुरप्पा पर हमला बोला है। उन्होंने कहा कि येदियुरप्पा का मुख्यमंत्री बनना असंवैधानिक है, क्योंकि वह होर्स ट्रेडिंग के दम पर सत्ता में आ रहे हैं। इसलिए हम उनके शपथ समारोह का बहिष्कार करेंगे। वहीं, कांग्रेस नेता सिद्धारमैया ने ट्वीट कर बीजेपी पर करारा हमला बोलते हुए कहा कि भाजपा के पास बहुमत नहीं है फिर भी सरकार बना रहे हैं।

 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios