Asianet News Hindi

तेलंगाना में बारिश का कहर, लबालब भरीं सड़कें, लोगों को घरों में रहने की सलाह, दो दिन की छुट्टी का ऐलान

आंध्र प्रदेश और तेलंगाना में भारी बारिश ने तबाही मचा दी है। दोनों राज्यो के कुल 15 लोगों से ज्यादा की मौत हो चुकी है। इसके साथ ही केरल में हाई अलर्ट जारी कर दिया गया है। तेलंगाना और आंध्रप्रदेश के कईं इलाकों से आईं तस्वीरों में दिख रहा है कि कहीं पर पानी में कार बह रही है तो कहीं पर घरों के अंदर भी पानी भर गया है। सड़कें लबालब भर गई हैं। बचाव और राहत अभियान जारी है।

More than 8 died due to heavy rains in Hyderabad the capital of Telangana kpn
Author
New Delhi, First Published Oct 14, 2020, 7:41 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

हैदराबाद. आंध्र प्रदेश और तेलंगाना में भारी बारिश ने तबाही मचा दी है। दोनों राज्यो के कुल 15 लोगों से ज्यादा की मौत हो चुकी है। इसके साथ ही केरल में हाई अलर्ट जारी कर दिया गया है। तेलंगाना और आंध्रप्रदेश के कईं इलाकों से आईं तस्वीरों में दिख रहा है कि कहीं पर पानी में कार बह रही है तो कहीं पर घरों के अंदर भी पानी भर गया है। सड़कें लबालब भर गई हैं। बचाव और राहत अभियान जारी है।

सरकारी और गैर सरकारी संस्थानों में दो दिनों की छुट्टी का ऐलान

तेलंगाना में बारिश का कहर। सरकार ने सरकारी और गैर सरकारी संस्थानों में दो दिनों की छुट्टी का ऐलान किया है। लोगों को घरों में ही रहने की सलाह दी गई है। 

 

सभी जिलों में अलर्ट
राज्य के मुख्य सचिव सोमेश कुमार ने जानकारी देते हुए बताया, सभी जिलों के प्रशासन को अलर्ट जारी किया गया है। हैदराबाद के कई इलाकों में पिछले 24 घंटे में 20 सेंटीमीटर तक की बारिश दर्ज की गई है। 

 

चंद्रायनगु्ट्टा में 9 की मौत
हैदराबाद के चंद्रायनगुट्टा इलाके में बारिश से बोल्डर घर पर गिरा, जिसमें दबकर 9 लोगों की मौत हो गई है। राहत और बचाव का काम चल रहा है।

 

सीएम के चंद्रशेखर राव ने हालात को लेकर हाई लेवल मीटिंग की। चंद्रायनगुट्टा इलाके में हादसे के बाद एआईएमएआएम सांसद मौके पर पहुंचे और बारिश के बाद हुई तबाही का जायजा लिया।

 

बारिश के कारण टलीं परीक्षाएं
बारिश की वजह से उस्मानिया यूनिवर्सिटी और जवाहर लाल नेहरू टेक्निकल यूनिवर्सिटी ने आज और कल होने वाली परीक्षाओं को टाल दिया है। यूनिवर्सिटी प्रशासन का कहना है कि अब अगली डेट पर परीक्षा होगी। इसके अलावा आंध्र प्रदेश में मंगलवार को भारी बारिश हुई। राज्य के विशाखापट्टनम जिले में भारी वर्षा के कारण 40 गांव के करीब 350 घर क्षतिग्रस्त हो गए हैं। 

हैदराबाद में क्यों हुई तेज बारिश?
भारी बारिश की वजह बंगाल की खाड़ी में बना दबाव है। बंगाल की खाड़ी में बना दबाव तेलंगाना से होते हुए महाराष्ट्र पहुंच रहा है। इसकी वजह से हैदराबाद के साथ ही तेलंगना के दूसरे हिस्सों में भारी बारिश का खतरा बना हुआ है।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios