Asianet News Hindi

छोटे मंदिर में भक्तों की परेशानी देख मुसलमान को रहा नहीं गया, बड़े हनुमान मंदिर के लिए दान कर दी अपनी जमीन

हनुमान मंदिर के लिए एक मुस्लिम शख्स ने अपनी डेढ़ लाख रुपए की जमीन दान दे दी। मामला बेंगलुरु का है। बेंगलुरु के काडूगोडी इलाके के रहने वाले 65 साल के एचएमजी बाशा ने देखा कि हनुमान जी का मंदिर छोटा है, जिससे भक्तों को परेशानी होती है। इसलिए उन्होंने फैसला किया कि बड़ा मंदिर बनवाने के लिए खुद की जमीन दान दे दे।

Muslim person donated his land to build a big Hanuman temple in Bangalore kpn
Author
New Delhi, First Published Dec 9, 2020, 12:41 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

नई दिल्ली. हनुमान मंदिर के लिए एक मुस्लिम शख्स ने अपनी डेढ़ लाख रुपए की जमीन दान दे दी। मामला बेंगलुरु का है। बेंगलुरु के काडूगोडी इलाके के रहने वाले 65 साल के एचएमजी बाशा ने देखा कि हनुमान जी का मंदिर छोटा है, जिससे भक्तों को परेशानी होती है। इसलिए उन्होंने फैसला किया कि बड़ा मंदिर बनवाने के लिए खुद की जमीन दान दे दे।
      
बाशा ट्रांसपोर्ट का काम करते हैं। उन्होंने बताया, होसकोटे तालुक के वल्गरापुरु में उनकी तीन एकड़ भूमि जमीन है। वहीं बगल में ही एक छोटा सा हनुमान मंदिर है जहां भक्त बढ़ती संख्या को आते हैं। लेकिन उन्हें बहुत दिक्कत होती है। 

बड़ा मंदिर बनाने की योजना थी
मंदिर ट्रस्ट मंदिर को और बड़ा बनाने की योजना बना रहा था, लेकिन उसके पास पर्याप्त धन नहीं था। बाशा ने मंदिर ट्रस्ट को कुछ जमीन दान करने की अपनी इच्छा दिखाई। मंदिर ट्रस्ट ने केवल 1089 वर्ग फीट जमीन के बारे में कहा, लेकिन बाशा ने उससे ज्यादा जमीन दान करने का फैसला किया, जिसकी कीमत 80 लाख से 1 करोड़ रुपए के बीच आंकी गई है। 

मीडिया से बात करते हुए बाशा ने कहा, हिंदू और मुसलमान एक समय से एक साथ रहते हैं। अगर हम विकास करना चाहते हैं, तो हमें एक देश के रूप में एकजुट होने की जरूरत है। 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios