नई दिल्ली. देश में जारी कोरोना संकट के बीच अनलॉक के पहले दिन ही गैर-सब्सिडी वाले एलपीजी सिलेंडर के दाम में बढ़ोतरी की गई है। सिलेंडर के दाम में 11 रुपये 50 पैसा बढ़ाया गया है। ये सिलेंडर अब 593 रुपये में मिलेगा। फरवरी के बाद से एलपीजी सिलेंडर की कीमत में ये पहली बार इजाफा किया गया है। 

द इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन की तरफ बताया गया है कि मई महीने में दिल्ली के अंदर एलपीजी सिलेंडर की रिटेल कीमत 744 रुपये से घटकर 581.50 रुपये हो गई थी। लेकिन जून में अंतरराष्ट्रीय कीमतों में उछाल आया है, जिसके चलते सिलेंडर की कीमत में 11.50 रुपये का इजाफा किया गया है। 

जानिए कहां बढ़ी कितनी कीमत 

इंडियन ऑयल कार्पोरेशन ने गैर-सब्सिडी वाले सिलेंडर के बढ़े कीमतों की दर जारी की है, जिसमें कोलकाता में गैस के दाम में 31.50 रु. की बढ़ोत्तरी हुई। जिसके बाद यहां अब सिलेंडर 616 रु. में मिलेगा। जबकि मुंबई में 11.50 रु. बढ़ोतरी के बाद 590.50 रु. में सिलेंडर उपभोक्ताओं को मिलेगा। वहीं, चेन्नई में 37 रु. की उछाल के बाद अब गैस की कीमत  606.50 रु. हो गई है।

1 मई को कम हुई थी कीमत 

1 मई यानी शुक्रवार को एलपीजी सिलेंडर की कीमतों में 162.50 रुपए की कटौती की गई है। हालांकि, यह कटौती बिना सब्सिडी वाले सिलेंडर पर मिलेगी।इस कटौती के बाद दिल्ली में बिना सब्सिडी वाले एलपीजी सिलेंडर की कीमत में 744 रुपए की जगह 581.50 हो गई है।

महीने की पहली तारीख पर तय होती हैं कीमतें

अंतरराष्ट्रीय मार्केट में गैस की कीमतों के मुताबिक, घरेलु बाजार में महीने की पहली तारीख को सिलेंडर की कीमतें तय की जाती हैं। यह लगातार तीसरा महीना है, जब सिलेंडर की कीमतों में कमी हुई है।

अमेरिकी पुलिस के तांडव से लेकर मां की ममता तक...वीडियो देखने के लिए नीचे क्लिक करें...

नए टीके से 99% खत्म हो जाएगा खत्म कोरोना वायरस

भारत को बर्बाद करने पाकिस्तान यूं बनाता है साजिश, रोंगटे खड़ने वाला खुलासा

जाते-जाते भी सलमान से दोस्ती निभा गए वाजिद खान

IAS बनना है तो ऐसे करें तैयारी, एक अटेम्प्ट में निकल जाएगा पेपर

दूसरे के बच्चों को छाती से चिपका दूध पिलाती दिखी बिल्ली

अमेरिकी पुलिस का कहरः लड़का हो या लड़की, सीधे चढ़ा दे रहे गाड़ियां, कर रहे जानवरों जैसी पिटाई

शेर और भैंसे की रेयर फाइट का वीडियो आया सामने, दोनों में हुई ऐसी जंग