Asianet News HindiAsianet News Hindi

3 लेडी कॉन्स्टेबल मेरे ऊपर चढ़ीं...नाखून मारे, प्रदर्शन कर रही अनु के इन आरोपों पर पुलिस को नोटिस

हैदराबाद बलात्कार कांड का विरोध करने वाली एक महिला प्रदर्शनकारी के साथ कथित दुर्व्यवहार को लेकर दिल्ली महिला आयोग ने शनिवार को दिल्ली पुलिस को नोटिस जारी किया है। आयोग ने कहा कि अनु दुबे नामक प्रदर्शनकारी ने संसद मार्ग थाने के पुलिस कर्मियों पर दुर्व्यवहार, परेशान करने तथा हिंसा का आरोप लगाया। पीड़िता ने इस संबंध में संसद मार्ग थाने में एक शिकायत दर्ज करायी है।

Notice issued to Delhi Police for assaulting Anu Dubey
Author
New Delhi, First Published Nov 30, 2019, 7:32 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

नई दिल्ली. हैदराबाद बलात्कार कांड का विरोध करने वाली एक महिला प्रदर्शनकारी के साथ कथित दुर्व्यवहार को लेकर दिल्ली महिला आयोग ने शनिवार को दिल्ली पुलिस को नोटिस जारी किया है। आयोग ने कहा कि अनु दुबे नामक प्रदर्शनकारी ने संसद मार्ग थाने के पुलिस कर्मियों पर दुर्व्यवहार, परेशान करने तथा हिंसा का आरोप लगाया। पीड़िता ने इस संबंध में संसद मार्ग थाने में एक शिकायत दर्ज करायी है।

Image

4 दिसंबर तक रिपोर्ट तलब
दिल्ली महिला आयोग ने नयी दिल्ली के पुलिस उपायुक्त को नोटिस जारी कर चार दिसंबर तक विस्तृत रिपोर्ट तलब की है। आयोग ने नोटिस में यह पूछा है कि लड़की को पीटने वाले पुलिसकर्मियों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करायी गयी है या नहीं । अगर दर्ज हो चुका है तो आयोग ने उसकी कापी मांगी है। 

Image

जब चुपचाप प्रदर्शन फिर हटाया क्यों?
आयोग ने यह भी पूछा है कि लड़की जब अकेले और चुपचाप वहां विरोध कर रही थी तो उसे वहां से हटाने का क्या कारण था। इसके अलावा आयोग ने उन कर्मियों के बारे में विस्तार से जानकारी मांगी है जो दुर्व्यवहार के आरोपी हैं।

Image

मूक प्रदर्शन कर रही थी
आयोग ने बताया कि दुबे ने सूचित किया कि हैदराबाद के 27 वर्षीय डाक्टर के साथ भयावह बलात्कार तथा जला कर उसकी हत्या करने की घटना के खिलाफ वह अकेले और मूक प्रदर्शन कर रही थी। आयोग ने बताया कि वह संसद के सामने सामान्य तरीके से तख्तियां लिये खड़ी थी। पुलिसकर्मियों ने उसे जबरन वहां से हटाया और संसद मार्ग थाने में ले गये।

Image

किन-किन पर लगा आरोप
महिला ने आरोप लगाया कि हेड कांस्टेबल कुलदीप एवं मंजू तथा एक और पुलिसकर्मी ने उसके साथ दुर्व्यवहार किया, पीटा और धमकी दी। आयोग ने अपने नोटिस में कहा कि पीड़ित महिला को कथित रूप से धक्का दिया गया फिर तीन महिला पुलिसकर्मी उसके ऊपर बैठ गयीं और उसे पीटा । आयोग ने नोटिस में कहा है कि उसके शरीर पर चोट के निशान हैं। 

Image

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios