Asianet News Hindi

ओडिशा के सीएम ने लिखा सभी मुख्यमंत्रियों को पत्र, कहा- केंद्र के जरिए वैक्‍सीन खरीद पर सहमत हों राज्य

ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने सभी मुख्‍यमंत्रियों को कोरोना वैक्सीन को लेकर चिट्ठी लिखी है। उन्होंने इसमें भारत सरकार के जरिए वैक्‍सीन हासिल करने पर आम सहमति बनाने की मांग रखी है। 

Odisha CM writes to all cm for urging Centre to procure vaccines and distribute among states KPP
Author
New Delhi, First Published Jun 2, 2021, 3:54 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

भुवनेश्वर.  ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने सभी मुख्‍यमंत्रियों को कोरोना वैक्सीन को लेकर चिट्ठी लिखी है। उन्होंने इसमें भारत सरकार के जरिए वैक्‍सीन हासिल करने पर आम सहमति बनाने की मांग रखी है। पटनायक ने कहा है कि हम वैक्‍सीन के लिए एक-दूसरे से मुकाबला करते नहीं रह सकते हैं। 

पटनायक ने अपने पत्र में कहा, सबसे अच्छा विकल्प भारत सरकार के लिए उपलब्ध है कि वह केंद्रीय तरीके से वैक्सीन खरीदे और इसे राज्यों में वितरित करे ताकि हमारे नागरिकों को जल्द से जल्द टीका लगाया जा सके।

 


आम सहमति बनाएं राज्य
पटनायक ने कहा, हमने इस बारे में केंद्र सरकार को भी लिखा है। मैं सम्मानपूर्वक सुझाव दूंगा कि इस समस्या के जल्द समाधान के लिए सभी राज्य सरकारों को इस मुद्दे पर आम सहमति बनानी चाहिए।

ओडिशा के सीएम ने कहा, हमें तीसरी लहर आने और अधिक तबाही मचाने से पहले तेजी से कदम उठाने चाहिए। उन्होंने बताया कि वे पहले ही इस मुद्दे पर कई मुख्यमंत्रियों से बात कर चुके हैं। 

मतभेदों को दूर रखकर करें काम
पटनायक ने कहा, मुझे विश्वास है कि हम राजनीतिक या अन्य किसी भी तरह के मतभेदों को दूर करेंगे और बहुमूल्य जीवन और कड़ी मेहनत से अर्जित आजीविका को बचाने के लिए सहकारी संघवाद की सच्ची भावना में एक साथ आएंगे।

इससे पहले फाइजर और मॉडर्ना वैक्सीन कंपनियों द्वारा राज्य सरकार से डील करने से इनकार कर दिया था। तब दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने भी इसी तरह की चिंता व्यक्त की थी और केंद्र से अपील की थी।

कंपनियां राज्यों के साथ डील की इच्छुक नहीं
नवीन पटनायक ने कहा, कई राज्यों ने वैक्सीन खरीद के लिए वैश्विक निविदाएं मंगाई हैं। हालांकि, यह बिल्कुल स्पष्ट है कि वैश्विक वैक्सीन निर्माता मंजूरी और आश्वासन के लिए केंद्र सरकार की प्रतीक्षा कर रहे हैं। वे राज्य सरकारों के साथ डील करने के इच्छुक नहीं हैं। 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios