Asianet News HindiAsianet News Hindi

तमिलनाडु में भारी बारिश का कहर, 15 लोगों की हुई मौत, 800 लोगों को निकाला गया बाहर

मौसम के बदले रूख ने तमिलनाडु में अपना कहर बरपाया है। जिसमें कई जिलों में भारी बारिश के कारण स्कूलों में छुट्टी कर दी गई है। इसके साथ ही मौसम विभाग ने अगले दो दिनों में और बारिश होने का पुर्वानुमान जताया है। भारी बारिश के चलते 15 व्यक्तियों की मौत हो चुकी है।

One killed in heavy rains in Tamil Nadu, Whether Department issued alert, postponed school examinations
Author
Chennai, First Published Dec 2, 2019, 8:42 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

चेन्नई. उत्तर-पूर्वी मॉनसून के कारण तमिलनाडु के कई हिस्सों और पड़ोसी राज्य पुड्डुचेरी में पिछले 24 घंटों में भारी बारिश हुई। इससे दोनों राज्यों में जनजीवन प्रभावित हुआ है। सोमवार को भी भारी बारिश की आशंका देखते हुए पुड्डुचेरी और तमिलनाडु के कई जिलों के स्कूलों में छुट्टी कर दी गई है। भारी बारिश के चलते अब तक कम से कम 15 लोगों की मौत हो गई है। जिसमें दो बच्चे भी शामिल हैं। कोयंबटूर में एक मकान ढहने से कई लोगों की मौत हो गई है। राज्य में पिछले 24 घंटे से लगातार भारी बारिश हो रही है। मौसम विभाग ने बाढ़ का अलर्ट जारी कर दिया है। इस बीच प्रशासन ने सभी स्कूल और कॉलेज को बंद करने का आदेश दिया है। राज्य के निचले इलाके से करीब 800 लोगों को बाहर निकाला गया है। 
 

मछुआरों को भी समुद्र में जाने से रोका गया

मौसम विभाग द्वारा अलर्ट जारी करने के बाद अरब सागर में दबाव का क्षेत्र बनने के कारण वायु गति बढ़ने की संभावना को देखते हुए मछुआरों को केप कमोरिन और लक्षद्वीप क्षेत्र में समुद्र में न जाने की सलाह दी है। इस बीच पुलिस आयुक्त एके विश्वनाथन ने चेन्नई की स्थिति का जायजा लिया और भारी वर्षा के बाद उपायों की समीक्षा की। विश्वनाथन ने कहा कि स्थिति को देखते हुए सभी विभागों को सतर्क रहने के लिए कह दिया गया है।

मौसम विभाग का अलर्ट 

क्षेत्रीय चक्रवात चेतावनी केंद्र के निदेशक ने अलर्ट जारी करते हुए कहा कि ऊपरी वायु प्रवाह के कारण राज्य में भारी बारिश हुई है। उन्होंने कहा कि अगले 24 से 48 घंटे में हल्की से भारी बारिश होने की संभावना है लेकिन रामनाथपुरम, तिरुनेलवेली, तूतीकोरिन, वेल्लोर, तिरुवल्लुर, तिरुवन्नमलाई जिलों में अगले 24 घंटों में भारी वर्षा हो सकती है। भारी बारिश की आशंका के चलते मद्रास यूनिवर्सिटी और अन्ना यूनिवर्सिटी की सोमवार को होने वाली परीक्षा को आगे के लिए टाल दिया गया है।

स्कूलों में की गई छुट्टी

भारी बारिश की आशंका के चलते पुडुचेरी के सभी स्कूलों और तिरुवल्लूर, तूतोकोड़ि और रामनाथपुरम के सभी स्कूलों और कॉलेजों में छुट्टी कर दी गई है। इसके अलावा चेंगलपट्टू, कांचीपुरम, कडलोर और चेन्नई के स्कूलों में भी सोमवार को छुट्टी की घोषणा की गई है।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios