Asianet News HindiAsianet News Hindi

बिहार में सस्ता प्याज लेने के चक्कर में चले पत्थर तो हेलमेट लगाकर प्याज बेचने निकले बिस्कोमान के कर्मचारी

बिहार में बिस्कोमान ने लोगों को सस्ते दर पर प्याज उपलब्ध कराने का फैसला लिया। पिछले कई दिनों से बिस्कोमान सस्ती प्याज बेच रहा है। इस दौरान दो पक्षों में पत्थरबाजी हुई। जिसके बाद हेलमेट लगाकर प्याज की बिक्री की जा रही है। 

Onion prices rise,Stoning in Bihar due to cheap onion purchase.
Author
Arrah, First Published Nov 30, 2019, 10:44 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

आरा. प्याज की बढ़ती कीमतों के कारण किल्लत का दौर जारी है। इन सब के बीच प्याज की कीमतें आसमान छूने लगीं तो बिहार में बिस्कोमान ने लोगों को सस्ते दर पर प्याज उपलब्ध कराने का फैसला लिया। पिछले कई दिनों से बिस्कोमान राजधानी पटना समेत अन्य जगहों पर काउंटर लगाकर प्याज की बिक्री कर रहा है लेकिन उसके कर्मचारियों को भी लोगों के गुस्से का शिकार होना पड़ा है। 

वितरण के दौरान पत्थरबाजी

बिहार के भोजपुर जिले में प्याज वितरण के दौरान पत्थरबाजी की घटना सामने आई है। दरअसल आरा शहर के कई इलाकों में बिस्कोमान द्वारा किफायती दर पर प्याज उपलब्ध कराया जा रहा है। जिसे खरीदेने के लिए लोगों की भीड़ उमड़ रही है। इसी दौरान आरा में प्याज खरीदने को लेकर दो गुट आपस में भिड़ गए और इसके बाद पत्थरबाजी की घटना हुई। इस घटना में बिस्कोमान के स्टाफ को बुरी तरह चोट लग गई। इसके बाद बिस्कोमान के कर्मियों को हेलमेट पहनकर ₹35 प्रति किलो के दर पर प्याज की बिक्री करनी पड़ी। 

35 रुपए प्रति किलो बिक रहा प्याज

शहर में नेफेड के सहयोग से बिस्कोमान की ओर से सस्ती दर पर प्याज की बिक्री मंगलवार से शुरू की गई थी। 35 रुपये किलो प्याज बेचे जाने की सूचना मिली तो प्याज लेने के लिए लोगों की भीड़ उमड़ पड़ी। पहले दिन भगदड़ जैसी स्थिति बनी और प्रशासनिक सहयोग नहीं मिलने से प्याज के लूट की भी स्थिति बन गई लिहाजा निर्धारित समय के पूर्व ही आरा में बिस्कोमान के कर्मियों को प्याज से लदी गाड़ी लेकर भागना पड़ा था। 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios