Asianet News HindiAsianet News Hindi

पीएम मोदी ने दी उद्धव ठाकरे को सीएम बनने की बधाई, महाराष्ट्र को लेकर कही ये बड़ी बात

 शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री पद की शपथ ली। वे महाराष्ट्र के 19वें मुख्यमंत्री बन गए हैं। उद्धव ठाकरे परिवार के पहले सदस्य हैं जो मुख्यमंत्री बने।

PM Modi Congratulates Uddhav Thackeray on taking oath as the CM of Maharashtra
Author
New Delhi, First Published Nov 28, 2019, 7:29 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

नई दिल्ली.  शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री पद की शपथ ली। वे महाराष्ट्र के 19वें मुख्यमंत्री बन गए हैं। उद्धव ठाकरे परिवार के पहले सदस्य हैं जो मुख्यमंत्री बने। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उद्धव ठाकरे को सीएम बनने की बधाई दी। 

पीएम मोदी ने ट्वीट कर लिखा, महाराष्ट्र में मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने पर उद्धव ठाकरे जी को बधाई। मुझे विश्वास है कि वे महाराष्ट्र के बेहतर भविष्य के लिए काम करेंगे। 

 

ममता ने दी बधाई


6 मंत्रियों ने भी ली शपथ
उद्धव ठाकरे के अलावा एकनाथ शिंदे, सुभाष देसाई, एनसीपी के जयंत पाटिल, छगन भुजबल, कांग्रेस के बालासाहेब थोराट और नितिन राउत ने मंत्रिपद की शपथ ली। हालांकि, किसी को उप मुख्यमंत्री पद की शपथ नहीं दिलाई गई।

शिवसेना, कांग्रेस-एनसीपी के गठबंधन से बनी सरकार
महाराष्ट्र में एक महीने के सियासी ड्रामा के बाद शिवसेना, कांग्रेस और एनसीपी ने गठबंधन में सरकार बनाई है। इस गठबंधन को महाराष्ट्र विकास अगाड़ी नाम दिया गया है। तीनों पार्टियों ने एक कॉमन मिनिमम प्रोग्राम भी बनाया है।   

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios