Asianet News Hindi

कोरोना के बाद पहली विदेश यात्रा: 26-27 मार्च को बांग्लादेश का दौरा करेंगे PM, यात्रा से पहले कही ये बात

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी  26-27 मार्च को बांग्लादेश दौरे पर जाएंगे। कोरोना के बाद यह उनकी पहली विदेश यात्रा है। पीएम ने कहा कि उन्हें खुशी है कि कोरोना के बाद उनकी पहली यात्रा उस पड़ोसी मित्र देश में है, जो भारत के साथ गहरे सांस्कृतिक रिश्तों, भाषा और लोगों से लोगों के बीच संबंधों को साझा करता है। 

PM Modi departure statement ahead of his visit to Bangladesh KPP
Author
New Delhi, First Published Mar 25, 2021, 6:55 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

नई दिल्ली. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी  26-27 मार्च को बांग्लादेश दौरे पर जाएंगे। कोरोना के बाद यह उनकी पहली विदेश यात्रा है। पीएम ने कहा कि उन्हें खुशी है कि कोरोना के बाद उनकी पहली यात्रा उस पड़ोसी मित्र देश में है, जो भारत के साथ गहरे सांस्कृतिक रिश्तों, भाषा और लोगों से लोगों के बीच संबंधों को साझा करता है। 

पीएम मोदी ने कहा, वे बांग्लादेश की पीएम शेख हसीना के आमंत्रण पर बांग्लादेश की यात्रा पर जा रहे हैं। पीएम ने कहा, मैं कल बांग्लादेश के राष्ट्रीय दिवस समारोह में अपनी मौजूदगी के लिए खुश हूं। इसी के साथ बांग्लादेश राष्ट्रपिता बंगबंधु शेख मुजीबुर रहमान की जन्म शताब्दी भी मनाएगा। बंगबंधु पिछली सदी के सबसे बड़े नेताओं में से एक हैं। उनका जीवन और विचार हजारों लोगों को प्रेरित करते हैं। बंगबंधु की स्मृति पर मैं उन्हें सम्मान देने के लिए तुंगीपारा में उनकी समाधि पर जाने के लिए उत्सुक हूं।

काली के मंदिर में भी करेंगे पूजा
प्रधानमंत्री ने कहा, मैं 51 शक्तिपीठों में से एक, प्राचीन जशोरेश्वरी काली मंदिर में देवी काली की पूजा करने के लिए उत्सुक हूं। मैं विशेष रूप से ओरकंडी में मतुआ समुदाय के प्रतिनिधियों के साथ अपनी बातचीत के लिए उत्सुक हूं, जहां से श्री श्री हरिचंद्र ठाकुर जी ने अपने पवित्र संदेश का प्रसार किया।

शेख हसीना से होगी वार्ता
पीएम मोदी ने कहा कि उनकी बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना के साथ भी चर्चा होगी। दोनों नेताओं के बीच पिछले साल दिसंबर में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए बातचीत हुई थी। उन्होंने कहा, मैं राष्ट्रपति अब्दुल हमीद और अन्य बांग्लादेशी गणमान्य लोगों के साथ बातचीत के लिए भी तत्पर हूं।
 
कोरोना के खिलाफ जंग में मदद का बढ़ाएंगे हाथ
पीएम ने कहा, मेरी यात्रा न केवल प्रधानमंत्री शेख हसीना के दूरदर्शी नेतृत्व के तहत बांग्लादेश के उल्लेखनीय आर्थिक और विकासात्मक प्रगति के लिए सराहना व्यक्त करने का अवसर होगी, बल्कि इन उपलब्धियों के लिए भारत का समर्थन करने के लिए भी प्रतिबद्ध है।

प्रधानमंत्री ने कहा, मैं कोरोना के खिलाफ बांग्लादेश की लड़ाई के लिए भारत के समर्थन और एकजुटता को भी व्यक्त करूंगा।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios