नई दिल्ली. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए कर्नाटक के राजीव गांधी स्वास्थ्य विज्ञान विश्वविद्यालय के रजत जयंती समारोह का उद्घाटन किया। इस मौके पर उन्होंने कहा, वायरस एक अदृश्य दुश्मन हो सकता है। लेकिन हमारे योद्धा, चिकित्सा कर्मी अजेय हैं। अदृश्य बनाम अजेय की लड़ाई में, हमारे चिकित्साकर्मियों की जीत सुनिश्चित है।

पीएम मोदी ने कहा, कोरोना के खिलाफ भारत की इस लड़ाई के पीछे डॉक्टर, स्वास्थ्य कर्मी और हमारे योद्धाओं की कड़ी मेहनत है। वास्तव में डॉक्टर और चिकित्सा कर्मी ही सैनिक हैं वे भी बिना किसी सैनिक की वर्दी के। 

फ्रंटलाइन वर्कर्स के साथ बुरा व्यवहार बर्दाश्त नहीं
देश के तमाम हिस्सों से आईं डॉक्टरों और पुलिसकर्मियों पर हमले की खबरों को लेकर पीएम मोदी ने कहा, मैं स्पष्ट कह देना चाहता हूं कि फ्रंटलाइन वर्कर्स के साथ बुरा व्यवहार बर्दाश्त नहीं किया जा सकता। 

22 और AIIMS बनाने में तेजी से हो रहा काम
प्रधानमंत्री ने कहा, देश ने 22 और AIIMS तेजी से बनाए जा रहे हैं। पिछले 5 साल में हम MBBS में 30,000 से अधिक और पोस्ट ग्रेजुएशन में 15,000 सीटों को जोड़ने में सक्षम हुए हैं। 

आयुष्मान भारत का किया जिक्र
पीएम मोदी ने कहा, आयुष्मान भारत दुनिया की सबसे बड़ी हेल्थ स्कीम है। दो साल से कम में ही इसका फायदा 1 करोड़ लोग उठा चुके हैं। महिलाएं और गांव के लोग सबसे ज्यादा लाभार्थी हैं। 

अमेरिकी पुलिस के तांडव से लेकर मां की ममता तक...वीडियो देखने के लिए नीचे क्लिक करें...

नए टीके से 99% खत्म हो जाएगा खत्म कोरोना वायरस

भारत को बर्बाद करने पाकिस्तान यूं बनाता है साजिश, रोंगटे खड़ने वाला खुलासा

जाते-जाते भी सलमान से दोस्ती निभा गए वाजिद खान

IAS बनना है तो ऐसे करें तैयारी, एक अटेम्प्ट में निकल जाएगा पेपर

दूसरे के बच्चों को छाती से चिपका दूध पिलाती दिखी बिल्ली

अमेरिकी पुलिस का कहरः लड़का हो या लड़की, सीधे चढ़ा दे रहे गाड़ियां, कर रहे जानवरों जैसी पिटाई

शेर और भैंसे की रेयर फाइट का वीडियो आया सामने, दोनों में हुई ऐसी जंग