Asianet News Hindi

16 जनवरी को Startups से बातचीत करेंगे PM, 'प्रारंभ स्टार्टअप इंडिया इंटरनेशनल समिट' को करेंगे संबोधित

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी 16 जनवरी को शाम 5 बजे वीडियो कॉन्‍फ्रेंसिंग के जरिए स्टार्टअप से बातचीत करेंगे। वे 'प्रारंभ: स्टार्टअप इंडिया इंटरनेशनल समिट' को संबोधित करेंगे। इस समिट का आयोजन वाणिज्य और उद्योग मंत्रालय के उद्योग तथा आतंरिक व्यापार विभाग कर रहा है। 

PM Modi to interact with Startups and address Prarambh Startup India International Summit on 16 January KPP
Author
New Delhi, First Published Jan 14, 2021, 6:00 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

नई दिल्ली. प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी 16 जनवरी को शाम 5 बजे वीडियो कॉन्‍फ्रेंसिंग के जरिए स्टार्टअप से बातचीत करेंगे। वे 'प्रारंभ: स्टार्टअप इंडिया इंटरनेशनल समिट' को संबोधित करेंगे। इस समिट का आयोजन वाणिज्य और उद्योग मंत्रालय के उद्योग तथा आतंरिक व्यापार विभाग कर रहा है। 

यह समिट पीएम मोदी द्वारा 2018 में काठमांडू में आयोजित चौथे बिम्सटेक शिखर सम्मेलन में किए गए ऐलान के आगे का कदम है। पीएम मोदी ने काठमांडू शिखर सम्मेलन में बिम्सटेक स्टार्टअप सम्मेलन आयोजित करने का ऐलान किया था। 

स्टार्टअप इंडिया की 5वीं वर्षगाठ पर हो रहा कार्यक्रम
समिट 16 जनवरी, 2016 को प्रधानमंत्री द्वारा लॉन्‍च की गई स्टार्टअप इंडिया पहल की 5वीं वर्षगांठ पर हो रही है। 25 से अधिक देशों तथा 200 से अधिक वैश्विक वक्ताओं की भागीदारी के साथ स्टार्टअप इंडिया पहल लॉन्‍च किए जाने के बाद से भारत सरकार द्वारा आयोजित यह सबसे बड़ा स्टार्टअप सम्मेलन होगा। इसमें 24 सत्र आयोजित किए जाएंगे, जिनका फोकस वैश्विक स्तर पर सामूहिक रूप से स्टार्टअप इकोसिस्टम को विकसित करने और मजबूत बनाने के लिए पूरे विश्व के देशों के साथ द्विपक्षीय सहयोग बढ़ाना है।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios