Asianet News HindiAsianet News Hindi

Golden Boy नीरज चोपड़ा के इस काम पर प्रधानमंत्री मोदी ने की तरीफ, कही ये बात...

एक दिन पहले ही भाला फेंक खिलाड़ी नीरज चोपड़ा (Neeraj Chopra) ने एक राष्ट्रीय मिशन शुरू करने के लिए गुजरात (Gujrat) के अहमदाबाद शहर के एक स्कूल का दौरा किया। इस मिशन के तहत प्रसिद्ध खिलाड़ी देश के स्कूलों का दौरा करेंगे, ताकि छात्रों को संतुलित आहार, तंदरुस्ती और खेल के महत्व के बारे में जागरूक किया जा सके।

Prime Minister Modi appreciated Neeraj Chopra
Author
New Delhi, First Published Dec 5, 2021, 4:03 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री मोदी (Pm Modi) ने रविवार को ओलिंपिक (Tokyo Olympic) गोल्डन बॉय नीरज चोपड़ा (Neeraj Chopra) के कई वीडियो ट्वीट किए। इनमें नीरज चोपड़ा एक स्कूल में छात्रों को खेलकूद की गतिविधियों में भाग लेने के लिए प्रेरित कर रहे हैं। नीरज स्कूल में छात्रों के साथ अलग-अलग खेलों में हाथ भी आजमा रहे हैं। नीरज के ये वीडियो शेयर करते हुए  प्रधानमंत्री ने लिखा- इस तरह के प्रयासों से खेल और व्यायाम के प्रति जिज्ञासा बढ़ेगी। 

गुजरात के स्कूल में राष्ट्रीय मिशन शुरू कर रहे चोपड़ा एक दिन पहले ही भाला फेंक खिलाड़ी चोपड़ा ने एक राष्ट्रीय मिशन शुरू करने के लिए गुजरात के अहमदाबाद शहर के एक स्कूल का दौरा किया। इस मिशन के तहत प्रसिद्ध खिलाड़ी देश के स्कूलों का दौरा करेंगे, ताकि छात्रों को संतुलित आहार, तंदरुस्ती और खेल के महत्व के बारे में जागरूक किया जा सके। नीरज चोपड़ा के स्कूल दौरे और छात्रों के साथ उनकी बातचीत पर मोदी ने ट्वीट किया- आइए हम जोश बरकरार रखें और अपने युवाओं को खेल के मैदान पर चमकने के लिए प्रेरित करें। मोदी ने नीरज को युवा छात्रों को भाला फेंकने के लिए प्रोत्साहित करने के बारे में ट्वीट किया- शानदार पल। प्रधानमंत्री ने एक अन्य ट्वीट में लिखा- युवा छात्रों के बीच जाने और उन्हें खेल और फिटनेस के लिए प्रेरित करने के लिए नीरज चोपड़ा की यह एक बेहतरीन पहल है। इस तरह के प्रयास से खेलकूद और व्यायाम के प्रति उत्सुकता बढ़ेगी।
 

 

75 स्कूली बच्चों से की बात 
नीरज चोपड़ा ने शनिवार को अहमदाबाद के संस्कारधाम स्कूल का दौरा किया था। यहां उन्होंने विभिन्न स्कूलों के 75 बच्चों से बातचीत की, जो इस पहल के तहत वहां पहुंचे थे। प्रधानमंत्री मोदी के दिमाग की उपज, इस पहल के तहत सभी ओलिंपिक और पैरालिंपिक खिलाड़ियों से दो साल में 75 स्कूलों के छात्रों के साथ बातचीत करने का विचार है, ताकि युवाओं को 'संतुलित आहार' लेने और फिटनेस गतिविधियों में हिस्सा लेने के लिए प्रेरित किया जा सके।  

यह भी पढ़ें
दिल्ली में ओमीक्रोन का पहला मरीज, तंजानिया से आया था 37 वर्षीय युवक, मुंबई में भी तंजानिया का युवक पॉजिटिव
प्रियंका चतुर्वेदी ने राज्यसभा के टीवी शो का एंकर पद छोड़ा, उपसभापति वेंकैया नायडू को पत्र लिखकर कही ये बात...

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios