Asianet News HindiAsianet News Hindi

रवि शास्त्री दोबारा कोच बनाए गए, कपिल देव ने कहा- कोच चुनने में कप्तान की नहीं ली गई राय

रवि शास्त्री को दोबारा भारतीय क्रिकेट टीम का हेड कोच बनाया गया। 1983 वर्ल्ड कप विजेता कप्तान कपिल देव की अगुआई वाली तीन सदस्यीय क्रिकेट सलाहकार समिति ने 6 उम्मीदवारों के इंटरव्यू के बाद ये फैसला लिया। उन्होंने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर बताया कि रवि शास्त्री को टीम का कोच बनाए गए।

Ravi Shastri to continue as Indian Cricket Team Head Coach
Author
New Delhi, First Published Aug 16, 2019, 6:32 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

नई दिल्ली. रवि शास्त्री को दोबारा भारतीय क्रिकेट टीम का हेड कोच बनाया गया। 1983 वर्ल्ड कप विजेता कप्तान कपिल देव की अगुआई वाली तीन सदस्यीय क्रिकेट सलाहकार समिति ने 6 उम्मीदवारों के इंटरव्यू के बाद ये फैसला लिया। उन्होंने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर बताया कि रवि शास्त्री को टीम का कोच बनाए गए। इस समिति में पूर्व ओपनर अंशुमान गायकवाड़ और महिला क्रिकेट टीम की पूर्व कप्तान शांता रंगास्वामी शामिल हैं।

रवि शास्त्री विराट कोहली के करीबी माने जाते हैं। कोहली ने वेस्टइंडीज दौरे से पहले ही शास्त्री को दोबारा कोच बनाने की वकालत की थी। उन्होंने कहा था कि अगर शास्त्री दोबारा कोच बनते हैं तो उन्हें खुशी होगी। हालांकि, कपिल देव ने कहा कि रवि शास्त्री को कोच बनाए जाने से पहले कप्तान कोहली की राय नहीं ली गई। उन्होंने कहा कि कप्तान से पूछा जाता तो पूरी टीम से ही राय ली जाती।

 6 लोगों को शॉर्ट लिस्ट किया गया था
सलाहकार समिति ने रवि शास्त्री के अलावा टॉम मूडी (पूर्व ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर), माइक हेसन (न्यूजीलैंड टीम के पूर्व कोच), फिल सिमंस  (पूर्व वेस्टइंडीज ऑलराउंडर), टीम इंडिया के मैनेजर रहे लालचंद राजपूत और पूर्व भारतीय ऑलराउंडर रॉबिन सिंह के नामों को शॉर्ट लिस्टेड किया था।

शास्त्री के कोच रहते भारत ने 66% मैच जीते
शास्त्री जुलाई 2017 में भारतीय टीम के कोच बने थे। तब से भारत ने करीब 66% मैच जीते हैं। 

फॉर्मेट    मैच  जीते  हारे 

जीत का औसत %

टेस्ट 21 13 7 61%
वनडे 63 45 15 71.67%
टी20 37 25 11 67.56
Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios