Asianet News HindiAsianet News Hindi

Jammu-Kashmir: सुरक्षा बलों के हाथ लगी बड़ी कामयाबी, 2 पुलिसवालों के हत्यारा LeT कमांडर उमर मुस्ताक खांडे ढेर

हिंदुओं और सिखों पर हमले के बाद जम्मू-कश्मीर (Jammu-Kashmir) में आतंकवादियों के खिलाफ सुरक्षाबलों ने अपना Action तेज कर दिया है। सुरक्षाबलों ने लश्कर(LeT) के कमांडर उमर मुश्ताक खांडे को मार गिराया है। 

Security forces in action against terrorism in Jammu and Kashmir
Author
Jammu and Kashmir, First Published Oct 16, 2021, 8:58 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

श्रीनगर. जम्मू-कश्मीर (Jammu-Kashmir) में अल्पसंख्यकों (हिंदुओं और सिखों) पर हो रहे हमले के बाद सुरक्षाबलों ने अपनी सर्चिंग तेज कर दी है। सुरक्षाबलों ने पुलवामा(Pulwama) जिले के पंपोर इलाके में सघन सर्चिंग अभियान चलाया हुआ है। इस बीच सुरक्षा बलों के हाथ बड़ी कामयाबी लगी है। कश्मीर जोन पुलिस (Kashmir Zone Police) ने बताया है कि लश्कर-ए-तैयबा (Lashkar-e-Taiba) का आतंकवादी उमर मुस्ताक खांडे (Umar Mustaq Khandey) को पंपोर (Pampore) के द्रंगबल में ढेर कर दिया गया है। 

ये टॉप-10 आतंकवादी हैं सुरक्षाबलों के निशाने पर
कश्मीर के पुलिस महानिरीक्षक (IGP) विजय कुमार ने बताया कि हाल में जम्मू-कश्मीर में आम नागरिकों की हत्या के बाद सुरक्षाबलों ने आतंकवादियों के सफाए के लिए अभियान छेड़ दिया है। अब तक 11 आतंकवादी मारे जा चुके हैं। जम्मू-कश्मीर पुलिस के टॉप 10 टारगेट में उमर मुश्ताक के अलावा सलीम पर्रे, युसूफ कांट्रो, अब्बास शेख, रियाज शेटरगुंड, फारूक नाली, जुबैर वानी और अशरफ मोलवी, साकिब मंजूर और वकील शाह शामिल हैं।

यह भी पढ़ें-बांग्लादेश में हिंदू मंदिरों पर हमला: पीएम शेख हसीना बोलीं-कोई बख्शा नहीं जाएगा, चाहे किसी धर्म का हो

पुलिस पर हमला करता रहा है मुश्ताक
IGP विजय कुमार के मुताबिक उमर मुश्ताक कई आतंकवादी गतिविधियों में शामिल रहा है। उसने फरवरी में साकिब के साथ मिलकर दो पुलिसकर्मियों की हत्या कर दी थी। इन्होंने बाराजुल्ला इलाके के भगत में पुलिस पार्टी पर फायरिंग की थी।

यह भी पढ़ें-Shocking Photos: इस्लामिक कट्टरपंथियों ने लगा दी 'सौहार्द्र' को आग; 1947 के बाद फिर शर्मसार हुआ बांग्लादेश

शुक्रवार को दो अलग-अलग एनकाउंटर में दो आतंकी ढेर
इससे पहले शुक्रवार को दो अलग-अलग एनकाउंटर में दो आतंकी मारे गए। एक एनकाउंटर श्रीनगर के बेमिना इलाके में हुआ था। इस मुठभेड़ के बाद पुलिस ने tweet करके बताया कि उप-निरीक्षक अर्शीद अहमद की हत्या में शामिल आतंकी मारा गया है। अहमद की पिछले महीने श्रीनगर के खानयार इलाके में गोली मारकर हत्या कर दी गई थी।

यह भी पढ़ें-RSS मुख्यालय में बोले भागवत-'जनसंख्या का असंतुलन देश की एक बड़ी समस्या, आतंकवादियों का बंदोबस्त करना होगा'

सरकार बड़े एक्शन की तैयारी में है
घाटी में हिंदुओं को टारगेट कर रहे आतंकवादी संगठनों के खिलाफ सरकार कोई बड़ा एक्शन लेने की तैयारी कर रही है। जम्मू-कश्मीर के उप राज्यपाल मनोज सिन्हा (Manoj Sinha) ने इसके संकेत दिए हैं। यह बयान ऐसे समय में आया है, जब घाटी में हफ्तेभर में 7 जवान शहीद हुए हैं। बता दें कि दशहरे पर सुबह नागपुर स्थित RSS के मुख्यालय में शस्त्र पूजन के दौरान डॉ. मोहन भागवत भी आतंकवादियों खिलाफ सख्त एक्शन की बात कह चुके हैं। भागवत ने कहा कि वे जम्मू-कश्मीर होकर आए हैं। धारा 370 हटने से आम जनता को फायदा हुआ है। घाटी में हिन्दुओं की टारगेट किलिंग की जा रही है। जैसा वे पहले चुन-चुनकर करते थे। मनोबल गिराने वे हिंसा कर रहे हैं। उनका बंदोबस्त करना होगा।

यह भी पढ़ें-जम्मू-कश्मीर: आतंकवादी ठिकानों पर जल्द किसी बड़े Action की तैयारी; उप राज्यपाल बोले-'बदला लिया जाएगा'
 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios